ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। बुधवार 19 जुलाई। उत्तर प्रदेश के जिला ग़ाज़ियाबाद में एक रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। नशे में धुत कार चालक ने सड़क पर बैठे व्यक्ति को रौंद दिया। इतना ही नहीं, कार ने उसको कुछ दूर तक घसीटा भी, जिससे व्यक्ति की मौत हो गई। घटनास्थल के पास जन्मदिन की पार्टी मना रहे कुछ युवकों के मोबाइल में ये लाइव हादसा रिकॉर्ड हो गया। बताया जा रहा है कार ड्राइवर भाजपा विधायक का रिश्तेदार है, जिसकी गाड़ी पर भी विधायक प्रतिनिधि लिखा हुआ था। 

घटना मंगलवार देर रात की है, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज कर शव की पहचान कराने का प्रयास कर रही है।

वीडियो में दिख रहा है कि एक व्यक्ति आरडीसी फ्लाईओवर पे सड़क के बीचो-बीच बैठा था। संभवत: वह मजदूर या मंदबुद्धि जैसा लग रहा था। इस दौरान उसके पीछे की तरफ से सफेद रंग की एक कार आ रही थी। कार ने उस व्यक्ति को रौंद दिया। टक्कर लगते ही व्यक्ति कार के नीचे आ गया। जिसके बाद भी चालक ने कार नही रोकी और उसे घसीटते हुए ले गया। ऐसे में कार की स्पीड थोड़ा ज्यादा रहती है। लेकिन, रात में जब कार उतरती है तो हेडलाइट पड़ते ही सड़क पर बैठा व्यक्ति साफ तौर पर नजर आ रहा होगा। मगर उसके बाद भी कार ने उस व्यक्ति को न केवल टक्कर मारी, बल्कि उसको घसीटता हुआ भी ले गया। पास में वीडियो बना रहे युवकों ने शोर मचाकर कार रुकवाई। नही तो शव और क्षत-विक्षत हो सकता थी। मगर कार चालक की लापरवाही ने व्यक्ति की जान ले ली। घटनास्थल पर मौजूद युवकों ने हादसे की वीडियो पुलिस को दे दी है।

दरअसल, ये युवक कार खड़ी करके बर्थडे पर केक काटकर फेसबुक लाइव किए थे। तभी यह हादसा हो गया। 

पुलिस ने जब कार का रिकॉर्ड खंगाला तो पता चला कि उसका पहले भी 500 रुपए का चालान कट चुका है। हादसा करने वाली आई-20 कार धीरेंद्र कुमार के नाम पर है, वो गोविंदपुरम का रहने वाला है। आरोपी कार ड्राइवर सौरभ शर्मा बुलंदशहर जिले के बीजेपी विधायक अनिल शर्मा का रिश्तेदार है। आरोपी महागुनपुरम का रहने वाला है। 

एसीपी अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति जो कि सड़क पर बैठा है, उन्हें एक कार द्वारा टक्कर मारी गई। दुर्घटनावश उनकी मौत हो गई है। मामले की जांच की गई तो यह थाना कविनगर क्षेत्र से संबंधित है। इसके संबंध में थाना कविनगर पर अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है। मृतक की उम्र करीब 40 वर्ष है, जिसकी पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है। आरोपी सौरभ शर्मा को गिरफ्तार कर, उसकी गाड़ी को जब्त कर लिया गया है।

Share To:

Post A Comment: