मेरठ : बृजेश श्रीवास्तव। शुक्रवार 7 जुलाई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार के मार्गदर्शन एवं राष्ट्रीय महामंत्री पंकज गोयल के निर्देशन में चलने वाले संगठन भारत तिब्बत सहयोग मंच के मेरठ जिले में बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा के 88वें जन्मदिवस को बालेराम ब्रजभूषण विद्यामंदिर इंटर कॉलेज में युवा खिलाड़ियों के साथ केक काटकर एवं मिष्ठान व फल वितरण करके मनाया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष अवनीश त्यागी ने की। मुख्य वक्ता प्रांत अध्यक्ष डॉ सन्दीप चौधरी रहे। उन्होंने बच्चों को दलाई लामा जी के विषय मे बताया। किस तरह वह तिब्बत पर चीन के कब्जा करने के बाद 1959 में भारत आ गये और वहीं से उनके मार्गदर्शन में तिब्बत की निर्वासित सरकार हिमाचल के धर्मशाला से ही चल रही है। डॉ संदीप चौधरी ने सभी खिलाड़ियों से कहा कि वह सब दलाई लामा जी के उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कामना करें। 

इस अवसर पर प्रांत महामंत्री कपिल त्यागी  का सानिध्य भी प्राप्त हुआ। उन्होंने सभी बच्चों से कहा कि वह सब संकल्प लें कि वह कोई भी चाइना का सामान नही उपयोग करेंगे और अपने माता पिता और अन्य परिचितों से भी आग्रह करेंगे कि वह भी चाइना का सामान ना खरीदें। क्योंकि तिब्बत की आजादी और भारत की सुरक्षा के लिये हमें चीन की अर्थव्यवस्था को कमजोर करना होगा और उसके लिये हमें चाइना के सामान का पुरजोर विरोध करना होगा।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अवनीश त्यागी, नीरज सोम, संजय सैनी, जॉनी सिंह आदि के साथ जिले के अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

Share To:

Post A Comment: