ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। मंगलवार 20 जून। विश्व योग दिवस की पूर्व संध्या पर ग़ाज़ियाबाद के लोकप्रिय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री जनरल डॉ वीके सिंह ने ग़ाज़ियाबाद की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कल 21 जून 2023 को हम अपना 9वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहे हैं। प्रत्येक वर्ष की भांति 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस' हमें हमारी प्राचीन धरोहर 'योग साधना' को याद करने और खुद को स्वस्थ रखने के लिए गौरवान्वित करता है। कल के दिन को पूरा विश्व योग दिवस के रूप में मनाएगा और खुद को स्वस्थ रखने का संकल्प लेगा। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की इस कला को विश्वपटल पर पहचान मिली है। प्रधानमंत्री जी ने जो नए भारत का विजन देखा है उसमें स्वस्थ भारत भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह बात हम सभी के लिए बेहद गर्व करने योग्य है कि जिस संयुक्त राष्ट्र ने भारतीय कला योग को अंतरराष्ट्रीय दिवस के रूप में मनाने की पहचान मिली है, कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसी देश में मुख्य अतिथि के रूप में योग दिवस मनाएंगे। 

योग दिवस के अवसर पर 'हर आंगन योग-वसुधैव कुटुंबकम के लिए योग' एक महत्वपूर्ण थीम रखी गई है, जिसके माध्यम से प्रत्येक परिवार को योग से स्वास्थ्य लाभ मिले। इसके साथ ही मैं अपने सभी ग़ाज़ियाबाद संसदीय क्षेत्रवासियों को अवगत कराना चाहता हूँ कि मैं 24 जून तक तमिलनाडु में संगठनात्मक दौरे पर हूँ। जिस कारण मैं ग़ाज़ियाबाद में आयोजित किसी भी कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो सकूंगा। 

इस योग दिवस पर मैं समस्त गाजियाबादवासियों को शुभकामनाएं देते हुए योग करने की अपील करता हूं। योग हमारे शरीर को स्वस्थ रखता है, दिमाग को तेज रखता है और बीमारियों से लड़ने की ताकत बनता है। इसलिए सभी इस योग दिवस को उत्साहित होकर मनाएं और सभी लोग योग भी करें।

जनरल डॉ. वी.के. सिंह

केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री भारत सरकार, सांसद ग़ाज़ियाबाद

Share To:

Post A Comment: