(एनएलटी संवाददाता अनिता गुलेरिया)

नई दिल्ली । उत्तम नगर इलाके के हस्तसाल विहार में महाशिवरात्रि-पर्व पर ब्लाइंड-पर्सन एसोसिएशन की दृष्टिबाधित-छात्राओं ने महाशिवपुराण-महिमा को गायन द्वारा और भजन कीर्तन करते हुए रात भर गौरी-शिव जागरण किया ।

सभी दृष्टिबाधित-छात्राओं ने अपनी अपनी आवाज में भजन गाकर सभी लोगों को वाहवाही करने पर मजबूर किया । दृष्टिबाधित-छात्रा पवित्रा ने अपनी मधुर-रूहानी आवाज से सभी को मंत्रमुग्ध किया,उसकी गायकी से ऐसा महसूस हो रहा था मानो कह रही हो यदि मौका मिले तो अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाकर रहूंगी।

बता दें कि एक म्यूजिक-कंपनी द्वारा राष्ट्रीय-लेवल पर होने वाली प्रतियोगिता के लिए इस दृष्टिबाधित-छात्रा का नामांकन पहले से ही कर दिया है । ब्लाइंड-पर्सन एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल वर्मा ने बांसुरी-वादन सुना कर सबका दिल जीत लिया।


उन्होंने कहा मुझे पूरी उम्मीद है मेरे छात्रावास की सभी दृष्टिबाधित-छात्राएं पवित्रा की तरह आगे बढ़ते हुए देश का नाम रोशन करेंगी । मेरी देश के हर दिव्यांगजन से अपील है,अपने आप को हर कार्यक्षेत्र मे सशक्त बनाते हुए समाज के अंदर यह संदेश पहुंचाएं, हम हर क्षेत्र के मझे हुए खिलाड़ी, कलाकार व एक अच्छा नागरिक बनकर उभरेगे, इसके लिए सभी को दृढ़-संकल्पित होना पड़ेगा, हमें अपने समाज से दया की भीख नहीं सहयोग की जरूरत है जिसकी जरूरत समाज से हर सामान्य व्यक्ति को भी हमेशा रहती है ।

देखें वीडियो ....

(विज्ञापन)
Share To:

Post A Comment: