ग़ाज़ियाबाद। इंदिरापुरम की कृष्णा विस्टा सोसायटी में कुत्तों पर हो रहे अत्याचार के ख़िलाफ़ आखिरकार लोग सड़कों पर उतरे। शनिवार देर शाम को इंदिरापुरम में रहने वाले डॉग लवर्स जयपुरिया मॉल के सामने एकत्रित हुए और कैंडल मार्च निकाला।

इस कैंडल मार्च में इंदिरापुरम की अलग - अलग सोसायटी में रहने वाले लोग शामिल हुए। ये मार्च जयपुरिया मॉल से आरंभ होकर कई सोसायटी के सामने से होते हुए कृष्णा विस्टा के मुख्य द्वार पर  आकर समाप्त हुआ।

मार्च का नेतृत्व कर रही सुरभि ने बताया कि पिछले काफी समय से कृष्णा विस्टा सोसायटी में लगातार कुत्तों पे अत्याचार हो रहा है। सोसायटी में रहने वाले कुछ लोगों ने एक डॉग को जहर देकर मार दिया था। 

जिस डॉग लवर ने पुलिस में इस बात की शिकायत की, इन लोगों ने उस लड़की पर भी हमला करने की कोशिश की थी। 12 फरवरी को जिलाधिकारी ने सोसायटी को नोटिस दिया था कि कुत्तों को उनके रहने की जगह से ना हटाया जाए। उसके बावजूद इन लोगों ने ज़्यादातर डॉग्स को सोसायटी से बाहर निकाल दिया है, जो कि गैरकानूनी है। 


सुरभि ने बताया कि डॉग्स पर हो रहे इन अत्याचारों के विरोध में हम लोग ये कैंडल मार्च निकाल रहे हैं। मार्च में शामिल रचना जोशी ने बताया कि ये बेजुबान और मासूम जानवर अपना पक्ष नहीं रख पाते। कुछ स्वार्थी लोग इन पर काटने का झूठा आरोप लगा रहे हैं। 

प्रतिभा डिमरी ने बताया कि हम इन बेजुबानों की आवाज प्रशासन तक पहुँचाना चाहते हैं जिससे कि इन मासूमों पर हो रहा अत्याचार बंद हो।


कैंडल मार्च में प्रमुख 7रूप से प्रतिभा डिमरी, रचना, निपुण, मंजरी डिमरी, हिमांशी, हनी अरोड़ा, हैरी चौधरी, उत्कर्ष व तुषार डिमरी मौजूद रहे।

(विज्ञापन)
Share To:

Post A Comment: