एनएलटी संवाददाता अनिता गुलेरिया की रिपोर्ट

दक्षिण-पश्चिम जिला के छावला थाने मे एक गुप्त सूचना मिली कि बहादुरगढ़ से एक कार जिसमें अवैध शराब है, छावला इलाके की तरफ आ रही है । अवैध शराब की सूचना मिलते ही एसीपी अशोक त्यागी के नेतृत्व में छावला एसएचओ ज्ञानेद्र राणा ने तत्परता से उस समय रात-गश्त दौरान दोनों सिपाही मुकुल और नरेंद्र को दिशानिर्देश देते हुए वहां से निकलने वाले हर वाहन की मुस्तैदी से चेकिंग का आदेश दिया।


दोनों सिपाहियों ने शिकारपुर गांव से घुम्मनहेड़ा रोड पर जाल बिछाते हुए वहां से निकलने वाली हर गाडी की तलाशी शुरू कर दी। इस दौरान उन्हें HR-26 AkM 0373 होंडा सिटी कार आते हुए दिखी। जैसे ही उन्होनेे गाड़ी को चेकिंग के लिए रुकने का इशारा किया गाड़ी में बैठे ड्राइवर ने गाड़ी को रोकने की बजाए उसे और तेज गति से दौडा दिया।


दोनों सिपाहियों ने पूरी मुस्तैदी से गाड़ी का पीछा कर कुछ दूरी पर गाड़ी को रोकते हुए कार चालक को अपनी गिरफ्त में ले लिया । मौके पर गाड़ी की चेकिंग के दौरान डिक्की से पच्चीस कार्टन अवैध शराब बरामद हुई।

बॉक्स के अंदर रखी शराब की बोतलों पर किसी भी कंपनी का कोई मार्का नहीं लगा हुआ था। गाडी के अन्दर से 1125 सीएसडी कैटीन के नकली स्टीकर भी बरामद किए गए ।


द्वारका पुलिस उपायुक्त अंटो अलफोनस के अनुसार पकड़े गया आरोपी कपिल मान (30) बहादुरगढ़ हरियाणा का रहने वाला है। पुलिस की कड़ी पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना जुर्म कबूलते हुए बताया कि वह इस अवैध धंधे को कई दिनों से करता आ रहा है।  सीएसडी कैंटीन के नकली स्टीकर का जिक्र करते हुए आरोपी तस्कर ने बताया कि  हरियाणा से सस्ते दामों से शराब को लाकर वह बोतलों पर इस नकली ब्रांड के लेबल चिपका कर सस्ती शराब को महंगे दामों पर बेच देता था ।


छावला थाना पुलिस ने अवैध शराब के पच्चीस कार्टन,1125 नकली ब्रांड फेक स्टीकर के इलाव हौंडा सिटी कार को जब्त करते हुए दिल्ली आबकारी-एक्ट 33/38/58 व धारा 468/471/429 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है ।

डीसीपी के अनुसार छावला पुलिस आरोपी तस्कर से गहन पूछताछ करते हुए इसके तार आगे कहां तक जुड़े हैं जान कर मुख्य शराब माफियाओं की धर-पकड़ करने में जुट गई है ।

(विज्ञापन)
Share To:

Post A Comment: