पुलिस पर गोलियां चलाने वाला शख्स शाहरुख 

नई दिल्ली : पुनीत माथुर। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सोमवार को हुई हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक  हेड कांस्टेबल भी शामिल है।

मंगलवार सुबह एक बार फिर  मौजपुर और ब्रह्मपुरी इलाके में पत्थरबाजी शुरू हो गई। हिंसा में जो लोगों मारे गए उनके नाम फुरकान, राहुल शाहिद और कांस्टेबल रतन लाल है। जबकि एक की पहचान नहीं हो पाई है।


मंगलवार सुबह उपद्रवियों ने मौजपुरा में पांच मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया गया। मौके पर बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात है। वहीं देर रात से सुबह तक मौजपुर और उसके आस-पास इलाकों में आगजनी के 45 कॉल आए, जिसमें दमकल की एक गाड़ी पर पथराव किया गया, जबकि एक दमकल की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया गया। तीन दमकलकर्मी घायल हुए है।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा के दौरान सोमवार को पुलिस पर गोलियां चलाने वाले शख्स शाहरुख को पुलिस ने सुबह हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने कल ही इसकी पहचान कर ली थी। लाल टी-शर्ट पहने शाहरुख ने उपद्रव के दौरान पुलिस को निशाना बनाते हुए गोलियां चलाईं थी। पुलिस के मुताबिक आरोपी आठ राउंड फायरिंग की थी।


हिंसा को देखते हुए जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूल आज बंद हैं। दिल्ली से सटे दूसरे राज्यों को हाई अलर्ट पर हैं।

हिंसा में घायल डीसीपी अमित कुमार मिश्रा समेत 80 से ज्यादा घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हालात पर काबू पाने के लिए आपात बैठक बुलाई है।

दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक गोपाल राय विधायकों के साथ दिल्ली के बिगड़ते हिंसक हालातों के मद्देनजर देर रात उपराज्यपाल के आवास पर पहुंचे और वहीं से एक वीडियो जारी करके शांति बनाए रखने की अपील की। उपराज्यपाल के न मिलने पर विधायकों और मंत्री ने राजनिवास के बाहर धरना शुरू कर दिया।

वहीं राज्यसभा सदस्य और आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि देश की राजधानी में उपद्रवी खुलेआम हिंसा कर रहे हैं लेकिन कहीं भी पुलिस नजर नहीं आ रही है और न ही कोई पुलिस अधिकारी फोन उठा रहा है।

विज्ञापन 

Share To:

Post A Comment: