लखनऊ: एनएलटी संवाददाता। स्थानीय इंदिरा नगर के अरविन्दो पार्क में बसंत पंचमी और होली के उपलक्ष्य में आभूषण काव्यात्मक अभिव्यक्ति पटल, लखनऊ द्वारा एक कवि सम्मेलन और सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें 7 कवयित्रियों को "साहित्य श्री’ सम्मान से सम्मानित किया गया। सभी ने अपनी मधुर आवाज में अपनी रचनाएं प्रस्तुत की। पार्क में घूमने आए लोगों ने श्रोता की भूमिका अदा की और कविताओं का खूब लुत्फ उठाया और तालियों से सभी का उत्साहवर्धन किया।



सम्मानित होने वाली कवयित्रियों डॉ आनंदेश्वरी अवस्थी , श्रीमती ऋतु, कंचन लता पाण्डेय, उपमा आर्य , अजिता गुप्ता ने उपस्थित हो अपना सम्मान ग्रहण किया।



समारोह में उपमा आर्य के पति दीन बन्धु भैया जी भी उपस्थित रहे और उन्होंने भी अपनी रचनाओं का पाठ किया।



अतिथियों में मालती सिंह और उनके पति अहिवरन सिंह जी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में पटल के उपाध्यक्ष आ. ऋषिराज गुप्ता जी ने नाश्ते की व्यवस्था की। गरम गरम समौसे , ठंडी ठंडी माज़ा और गुझिया खाकर सभी के चेहरे खिल उठे और सभी ने ऋषिराज जी को आभार स्वरूप आशीर्वाद दिया।

डॉ अलका गुप्ता 'प्रियदर्शिनी' जी

सभी ने खूबसूरत क्रियाकलापों को फोटो में कैद किया और खूब आनंद उठाया। अंत में पटल की संस्थापिका डॉ अलका गुप्ता 'प्रियदर्शिनी' जी ने सभी का आभार ज्ञापित किया। इस तरह प्रकृति के सुरम्य वातावरण में कवि सम्मेलन और सम्मान समारोह संपन्न हुआ।

Share To:

Post A Comment: