नोएडा : पुनीत माथुर। वैदिक आर्य सांस्कृतिक परिवार ने विगत 2 और 3 दिसंबर को मानव कल्याण हेतु दो दिवसीय विशाल महायज्ञ और सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थानीय महागुन मायवुड्स सोसायटी में आयोजित 

किया। इस कार्यक्रम में क्रांतिकारी स्वामी सचिदानंद जी महाराज के साथ-साथ मुख्य अतिथि डॉ. अशोक नागर, प्रदेश संयोजक (भाजपा) और विशेष अतिथि डॉ. पूजा सिंह गंगानिया, जिला संयोजक (भाजपा) की गरिमामय उपस्थिति देखी गई।

आयोजन का प्राथमिक उद्देश्य युवा पीढ़ी को उनकी वैदिक जड़ों से फिर से जोड़ना था। दिव्य आध्यात्मिक सत्संग, यज्ञ, भावपूर्ण भजन और सांस्कृतिक रूप से समृद्ध प्रस्तुतियों के माध्यम से, दो दिवसीय कार्यक्रम का उद्देश्य समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के बारे में गर्व और समझ की भावना पैदा करना था


प्रमुख आध्यात्मिक नेता स्वामी जी ने आधुनिक संदर्भ में स्वामी दयानंद सरस्वती के दर्शन की प्रासंगिकता पर प्रकाश डालते हुए दोनों दिन व्यावहारिक सत्र दिए। शिक्षा में आध्यात्मिक मूल्यों को स्थापित करने और व्यक्तिगत विकास के लिए समग्र दृष्टिकोण पर जोर देने पर ध्यान केंद्रित किया गया था। इस आयोजन ने सफलतापूर्वक एक गहन और ज्ञानवर्धक अनुभव पैदा किया, जिससे महागुन मायवुड्स के निवासियों के बीच वैदिक परंपराओं के साथ गहरा संबंध विकसित हुआ।

असाधारण प्रतिभा के प्रदर्शन में, हाल ही में एमजीटी के चैंपियन बने शेखर यादव ने रश्मि सिंह और ऋचा गुप्ता समेत मंत्रमुग्ध संगीतमय प्रस्तुति दी जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। संगीत खंड में न केवल शेखर यादव जैसे अनुभवी कलाकारों की प्रतिभा दिखाई गई, बल्कि प्रतिभाशाली बच्चों की उभरती प्रतिभा भी प्रदर्शित हुई।

कार्यक्रम का समापन भंडारे के साथ हुआ, जहां उपस्थित लोगों को स्वादिष्ट भोजन परोसा गया ।

Share To:

Post A Comment: