ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। मंगलवार 20 जून को इंदिरापुरम, शक्तिखंड दो में कैम्ब्रिज स्कूल गेट नंबर एक के सामने "दृष्टि स्पीच एंड हियरिंग सेंटर" में चल रहे समर कैम्प का समापन हो गया। 

कैम्प का अंतिम दिन धमाल और मस्ती से भरपूर रहा। समापन दिवस पर सभी बच्चों को  सर्टिफिकेट दिए गए। साथ ही कैम्प में बच्चों ने जो भी चीजें आर्ट, क्राफ्ट, पेंटिंग में बनाई थीं। वो सब एक किट के रूप में बच्चों को दी गईं। 

20 दिनों तक चले इस समर कैम्प में 3 वर्ष की आयु के ऊपर के सामान्य बालक बालिकाओं तथा दिव्यांग बच्चों ने हिस्सा लिया।

सेंटर की डायरेक्टर बलजीत कौर ने बताया कि बच्चों के अलग अलग ग्रुप बनाये गए थे। एक्टिविटी के हिसाब से उनको विभिन्न चीजें सिखाई गईं। हमारा उद्देश्य था कि बच्चे एन्जॉय करने के साथ साथ सीखें भी। 

देखें वीडियो: -

पैरेंट्स ने भी समर कैंप की एक्टिविटी में हिस्सा लिया। सेंटर की तरफ से सभी को सर्टिफिकेट भी दिए गए। नितिका अरोड़ा, अधीश जैन, आरती गुप्ता, वंदना शर्मा, रिक्की सिंधु आदि ने समर कैंप का अनुभव चैनल के साथ शेयर किया। उन्होंने कहा कि हमने भी और हमारे बच्चों ने भी यहाँ बहुत एन्जॉय किया। आगे भी जब यहाँ कैम्प लगेगा हम अपने बच्चों को यहाँ भेजेंगे।

देखें वीडियो: -

स्पेशल एडुकेटर अलका शर्मा ने बताया कि बच्चों को कई प्रकार की एक्टिविटी करवाई गई जैसे आर्ट & क्राफ्ट, डांस, सिंगिंग, पेंटिंग आदि। दिव्यांग बच्चों को मोटर स्किल, आँखों एवं हाथों का कोआर्डिनेशन, एकाग्रता के खेल खिलाये गए। हमने 20 दिनों के लिए पूरा शेड्यूल प्लान किया था।

देखें वीडियो: -





Share To:

Post A Comment: