ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। मंगलवार 27 जून 2023। बारिश की शुरुआत में ही इंदिरापुरम का हाल बेहाल हो गया है। मंगलवार की सुबह बारिश के बाद वार्ड 81 के अंतर्गत आने वाले नीतिखंड 1, 2, शक्तिखंड 1, 2, 3, 4 की गलियाँ तालाब बन गईं। कैम्ब्रिज स्कूल के सामने की पूरी सड़क पानी में डूब गई। 

देखें वीडियो: -

यही हाल वार्ड 79 का भी है। न्यायखंड एक में लगभग सारी गलियाँ, पार्क पानी से भरे नज़र आये। सुपरटेक सोसायटी के सामने की सारी सड़क पानी में डूब गई।

ज्ञानखंड 2 और 3 की अधिकांश गलियों में भी पानी भर गया। हालात ये की इंदिरापुरम की जनता का घर से बाहर निकलना भी बंद हो गया।

गौरतलब है कि गलियों में पानी की निकासी का कोई मार्ग ना होने के कारण थोड़ी बारिश में ही गलियाँ तालाब बन जाती हैं। आम जनता इस नियमित समस्या से बुरी तरह त्रस्त हो चुकी है। 


लोग पार्षदों से, नगरनिगम में, जीडीए में जलभराव की समस्या कह कह कर थक गए पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। सवाल ये है कि इंदिरापुरम की जनता अब अपना दर्द किससे कहे कहाँ जाए।

क्षेत्र के पार्षदों को आगे आकर अपनी ज़िम्मेदारी उठानी चाहिए तथा नगर निगम और जीडीए के अधिकारियों से बात करके इस समस्या का त्वरित समाधान करवाना चाहिए।
Share To:

Post A Comment: