ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। बुधवार 14 जून। जून की तपती गर्मी के मौसम में नगर निगम की लापरवाही के चलते इंदिरापुरम के पार्कों की हालत ख़राब हो रही है। इंदिरापुरम ही नहीं पूरे ग़ाज़ियाबाद का सबसे सुंदर पार्क आजकल सिंचाई ना हो पाने के कारण उजाड़ हो रहा है।

ज्ञात है कि शक्तिखंड 4 इंदिरापुरम स्थित एसटीपी प्लांट में ख़ुदाई का कार्य नगरनिगम के द्वारा 6 मई 2023 को हुआ था। जिसमें पार्को की सिंचाई करने वाली लाइन डैमेज हो गई थी। इस कारण से स्वर्णजयंती पार्क में सिंचाई नहीं हो पा रही है।

जीडीए के उद्यान विभाग द्वारा इस डैमेज लाइन को ठीक करवाने के लिए नगरनिगम के अधिकारियों को पत्र भी दिया गया है, पर नगरनिगम कर्मचारियों की लापरवाही के चलते आज तक लाइन ठीक नहीं हो पाई है। जिसका खामियाज़ा उजाड़ होता स्वर्णजयंती पार्क भुगत रहा है।

पार्क में नियमित सैर के लिए आने वाली जनता हैरान परेशान है कि नगरनिगम की लापरवाही के चलते पार्क की दुर्दशा के लिए अब कहाँ जाएं, किससे कहें।

गौरतलब है कि पहले एसटीपी प्लान जीडीए के पास ही था तो कोई भी समस्या आने पर जीडीए उसका समाधान कर लेता था। पर पिछले दिनों प्लांट नगरनिगम को हैंडओवर कर देने के बाद अब जीडीए भी लाचार है।

इंदिरापुरम की आम जनता दोनों सरकारी विभागों के बीच हैरान परेशान है। उच्चाधिकारियों को चाहिए कि तुरंत प्रभाव से सिंचाई व्यवस्था को सुचारू रूप से शुरू करवाएं।

Share To:

Post A Comment: