ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। बृहस्पतिवार 15 जून। इंदिरापुरम के वार्ड 79 के अंतर्गत अभय खंड एक के पास एचआईजी फ्लैट बने हैं। इन्हीं के पीछे मकनपुर विस्तार कॉलोनी है। जीडीए ने एचआईजी के बगल में एक कूड़ा डालने का स्थान बना रखा है। सारे विस्तार कॉलोनीवासी जो कि निम्न आय वर्ग वाले हैं अपना कूड़ा एचआईजी के गेट पर फेंक जाते हैं। 

यहां पर एचआईजी में बड़े बड़े अधिकारी, रिटायर्ड लोग बुजुर्ग लोग निवास करते हैं। ये सभी बहुत परेशान हैं। यह कूड़े का ढेर रोज बढ़ता जा रहा है। एचआईजी के पास ही कई रेहड़ी पटरी जूस वाले अपना अपना कारोबार करने में लगे हैं। जो सड़कों पर बहुत गंदगी कर रहे हैं। गन्ने का रस बेचने वाला पूरी गंदगी को इलाके में फैला रहा है। 

यहां के निवासियों ने पार्षद हरीश कड़ाकोटी को बताया कि यह सारे रेहड़ी पटरी वाले जूस वाले इनको अगर कुछ बोलो तो ये दादागिरी करते हैं, गाली गलौज पर उतर आते हैं। कई बार इन लोगों की शिकायत की जा चुकी है लेकिन अंदरूनी मिलीभगत से इनको पुलिस भी  कुछ नहीं कहती और ना जीडीए वाले कुछ कर रहे हैं। इससे एचआईजी वालों का जीना दूभर हो रहा है। गंदगी के अंबार में तथा इन लोगों की दादागिरी से सभी परेशान हैं। 

जीडीए के अधिकारियों से निवेदन है तुरंत संज्ञान में लेकर इस समस्या से निदान करवाएं। साथ ही पुलिस अधिकारियों से भी निवेदन है एचआईजी में रहने वाले संभ्रांत लोगों को इस समस्या से निजात दिलाएं। 

आज मौके पर जाकर पार्षद हरीश कड़ाकोटी ने लोगों से जाकर बातचीत की। सभी का यही कहना है कि यहां से कूड़े का डंपिंग केंद्र अन्यत्र कर दें तथा जो अतिक्रमण यहाँ पर रेहड़ी पटरी जूस वालों ने कर रखा है तुरंत हटाएं। 

पार्षद हरीश कडाकोटी ने कहा कि अगर यह लोग यहां से नहीं हटे तो आगे सभी लोग मिलकर जीडीए तथा पुलिस अधिकारियों के पास जा कर जल्द विरोध दर्ज करेंगे।

Share To:

Post A Comment: