ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। बृहस्पतिवार 25 मई 2023 को इंडियन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स ट्रांस हिंडन ग़ाज़ियाबाद ब्रांच और स्पर्श सोसायटी के द्वारा बाल रोग विशेषज्ञों और  शिक्षकों के लिए एक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन सनवैली इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर एक, वैशाली में किया गया।

इस कार्यशाला में संतुलित आहार, बच्चों के लिए विभिन्न गतिविधियां, स्क्रीन टाइम का उचित उपयोग, उचित नींद, मानसिक स्वास्थ्य एवं बुरी आदतों से कैसे बचाव करें जैसे विषयों पर विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा अध्यापकों को प्रशिक्षित किया गया।

आईएपी के अध्यक्ष डॉ सचिन भार्गव ने बताया की समूचे उत्तर प्रदेश में पहली बार आयोजित इस कार्यशाला में आईएपी से वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डॉ रेखा हरीश और डॉ दीपक पांडे ने 30 स्कूलों से आए हुए 115 से अधिक शिक्षकों को इस विषय में प्रशिक्षण दिया।

भविष्य की योजना के अनुसार यह प्रशिक्षित शिक्षक धीरे-धीरे ग़ाज़ियाबाद जिले के एक हजार से ज्यादा शिक्षकों को प्रशिक्षण देंगे। जो अपने सभी स्कूलों में इस कार्यक्रम को लागू करके जिले के सभी 5 से 14 साल के बच्चों को जागरूक करेंगे।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल प्रिंसिपल प्रीति गोयल ने इस तरह के कार्यक्रम की आवश्यकता पर बल दिया।

कार्यक्रम में स्कूल मैनेजमेंट की तरफ से डायरेक्टर अनंत कुमार गुप्ता, डॉ वैजना डोभाल, डॉ संदीप अग्रवाल, डॉ रितु वर्मा, डॉ रुचिरा गुप्ता, डॉ करिश्मा तिवारी, डॉक्टर शिशिर श्रीवास्तव, डॉ आरबी सिंह, डॉ एसके गुप्ता, डॉ संध्या गुप्ता आदि ने भाग लिया।

Share To:

Post A Comment: