नई दिल्ली : पुनीत माथुर। हुंडई मोटर इंडिया अब इस साल फेस्टिवल सीजन एक बड़ा धमाका करने की फिराक में है। इस साल कंपनी अपनी नई Elite i20 को लॉन्च करने जा रही है। यह कार कई बार टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर नज़र आ चुकी है। अभी हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान पुणे में स्पॉट किया गया था। 

नई Hyundai Elite i20 में बहोत सारे बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे, साथ ही इसमें कई लेटेस्ट फीचर्स को भी ऐड किया गया है। सोर्स और कुछ रिपोर्ट्स की माने तो यह कार इस साल अक्टूबर में लॉन्च हो सकती है।


फेसलिफ्ट i20 में लग सकता है Venue वाला टर्बो पेट्रोल इंजन 
ताज़ा रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी नई फेसलिफ्ट i20 में Venue वाला टर्बो पेट्रोल इंजन लगा सकती है। यह इंजन इस समय काफी पॉपुलर है। हुंडई अपनी नई Elite i20 को BS6 इंजन के साथ लॉन्च करेगी। इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। इतना ही नहीं इस कार में 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। यह इंजन इस समय कॉम्पैक्ट SUV Venue को भी पावर देता है।

*ब्लू लिंक सिस्टम को शामिल होगी नई Elite i20
सोर्स के मुताबिक नई Elite i20 में भी कंपनी अपनी ब्लू लिंक सिस्टम को शामिल करेगी जोकि यह 33 कमांड फीचर को सपोर्ट करता है। ब्लू लिंक सिस्टम को कंपनी की कई कारों में देखा जा सकता है।

इन फीचर्स पर रहेगी नज़र
नई i20 में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD, 6-एयरबैग, रियर व्यू कैमरा, सनरूफ और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। नई आई20 भारत में मौजूदा मॉडल से ज्यादा स्पोर्टी और शार्प डिजाइन में होगी। 

इसके फ्रंट में हेक्सागोनल ग्रिल और नए LED हेडलैम्प, नया बंपर, और नए फॉग लैम्प अदेखने को मिल सकते हैं। इस कार के साइड प्रोफाइल और रियर लुक में काफी नयापन देखने को मिलेगा।

कार की लम्बाई में भी होगा इजाफा
इसमें नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स भी देखने को मिलेंगे। कार की लंबाई मौजूदा मॉडल से 5 mm बढ़ाई जाएगी और इसका व्हीलबेस भी 10 mm बढ़ाया जाएगा जिसकी वजह से इसमें 66 लीटर का ज्यादा बूट स्पेस मिलेगा। इसके अलावा इसमें 17-इंच के नए डिजाइन वाले एलॉय व्हील्स मिलेंगे।
Share To:

Post A Comment: