नोएडा : बृजेश कुमार। रविवार 14 अप्रैल को प्रेरणा सभागार, सेक्टर 62, नोएडा में भारत के पहले टेबल पंचांग का विमोचन कार्यक्रम संपन्न हुआ।

कार्यक्रम में इस टेबल पंचांग के निर्माणकर्ता श्यामसुंदर पाठक स्वयं उपस्थित रहे। श्यामसुंदर पाठक प्रख्यात लेखक एवं कवि होने के साथ पेशे से जीएसटी कमिश्नर हैं। विमोचन के पश्चात उन्होंने बताया कि इस टेबल पंचांग को अपनी टेबल पे रखने के बाद आपको सभी तिथियां तीज त्योहार मास देखने के लिए कहीं जाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। हिंदी तिथि के अनुसार प्रत्येक दिन का विवरण इस टेबल पंचांग में उपलब्ध है।

उन्होंने जीवन के लिए एक महत्वपूर्ण सीख देते हुए कहा कि भगवान से मत डरो। ना कुछ लाभ की मांग करो। भगवान स्वयं कहते हैं कि मेरी कृपा का अर्थ है कर और पा। अर्थात जो करेगा वो पायेगा। जो कम करेगा कम पायेगा, अधिक करेगा अधिक पायेगा।

डीडी न्यूज़ के वरिष्ठ पत्रकार अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि आज के समय में हर घर में संस्कार क्रांति की ज़रूरत है। हम अपने बच्चों को सिर्फ ज़्यादा पैसा कमाने की सीख ना दें, बल्कि अच्छे संस्कार दें।

कार्यक्रम के प्रेरणा स्रोत उत्तरप्रदेश उत्तराखंड के संयुक्त प्रचार प्रमुख कृपाशंकर रहे एवं मंच संचालन वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष पांडे ने किया।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में दिल्ली एनसीआर के प्रमुख लेखक, पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता आदि उपस्थित रहे।



Share To:

Post A Comment: