ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री असीम अरुण गाजियाबाद के जिला प्रभारी मंत्री हैं। उनके द्वारा यह घोषणा की गई है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दलित महापुरुषों के नाम पर कुछ जिलों के नाम परिवर्तन करने का निर्देश दिया है। जिसकी सूची उन्हें शीघ्र ही बनाकर मुख्यमंत्री के समक्ष रखनी है। नाम परिवर्तन अभियान संयोजक संदीप त्यागी रसम ने इस घोषणा का अपने सभी साथियों सहयोगियों की तरफ से स्वागत किया है। 

अत्याचारियों के नाम को महिमामंडित करने की मानसिकता भारत छोड़ो अभियान द्वारा गाजियाबाद के नाम परिवर्तन का अभियान चलाया जा रहा है। जिसको स्थानीय जनप्रतिनिधिगण ने अपना समर्थन व्यक्त करते हुए योगी आदित्यनाथ के लिए सहमति पत्र लिखित रूप में भेजा हुआ है। 

आतताई के नाम को हटाकर किसी भी महापुरुष के नाम पर इस गाजियाबाद जिले का नाम परिवर्तित हो। इसका संदीप त्यागी रसम सयोंजक नाम परिवर्तन अभियान ने सभी सदस्यों सहयोगियों की तरफ से स्वागत अभिनंदन किया है। उन्होंने कहा नाम परिवर्तन अभियान की तरफ से समस्त समाज व प्रदेश सरकार से आग्रह है कि महापुरुषों को जातीय आधार पर बांटकर देखना उचित नहीं है, यह बंद होना चाहिए।

संदीप त्यागी रसम ने स्पष्ट रूप से कहा कि मंत्री असीम अरुण द्वारा की गई घोषणा से सनातनी समाज की एकजुटता मजबूत होगी। यह राष्ट्रीय एकता और अखंडता के लिए मील का पत्थर साबित होगी। भारत विश्व गुरु बनेगा। भारत की अर्थव्यवस्था को विश्व की प्रथम तीन अर्थव्यवस्था में शामिल करने में व भारतीय संस्कृति को सर्वोच्च शिखर पर पहुंचाने में प्रदेश सरकार के इस निर्णय का महत्वपूर्ण योगदान होगा। इसके लिए संदीप त्यागी रसम ने असीम अरुण को व प्रदेश सरकार को, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई प्रेषित की।

संदीप त्यागी रसम ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर की गई यह घोषणा राष्ट्र को विभाजनकारी शक्तियों के विरुद्ध एकजुट रखने में सहायक होगी। प्रदेश सरकार जिस भी महापुरुष के नाम पर इस जिले का नाम परिवर्तित करती है, उसका हम सब नागरिकों की तरफ से हार्दिक स्वागत किया जाएगा।

Share To:

Post A Comment: