ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। रविवार 7 जनवरी को हैप्पी रिवर कम्युनिटी द्वारा जल की शुद्धता पवित्रता और जलीय प्रदूषण के विषय पर जन जागरण हेतु कार रैली को हरी झंडी दिखाकर गंगा किनारे बृजघाट के लिए रवाना किया गया।

हैप्पी रिवर कम्युनिटी के फाउंडर अमरीश कुमार ने बताया कि आगामी 5 वर्ष में 25 लाख परिवारों को इस विषय पर जागृत कर जल का संरक्षण और शुद्धता हेतु में सहयोगी बनाया जाएगा।

जलप्रदूषण की समस्या से आगामी दिनों में शारीरिक स्वास्थ्य पर बुरा असर बढ़ेगा। इस तथ्य से जन सामान्य भली भांति परिचित हो इसके लिए पिछले कई वर्षों से हैप्पी रिवर कम्युनिटि इस विषय पर लगातार काम कर रही है। 

इस अवसर पर संदीप त्यागी रसम ने कहा कि हरनंदी पौराणिक नदी है। इसके किनारे से आपकी जल शुद्धता विषय पर यह यात्रा अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगी। जैसे स्वस्थ जीवन के लिए जल की शुद्धता आवश्यक है वैसे ही समाज में अत्याचारियों की सम्मानित करती मानसिकता भारत छोड़ो अभियान में गाजियाबाद जैसे नाम परिवर्तन की  आवश्यकता है। इस पर सभी ने समर्थन  किया।

संजय कश्यप डायरेक्टर गेल व भाजपा के एनजीओ प्रकोष्ठ के संयोजक ने अपना हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। हैप्पी रिवर कम्युनिटी की आगामी जन जागरण यात्रा बद्रीनाथ से बनारस तक चलेगी। इस यात्रा की तैयारी के लिए उपस्थित जन अपने हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। संजय कश्यप ने बनारस में सीएनजी के फ्लोटिंग प्लांट का गेल के द्वारा बनारस में किए गए विभिन्न कार्यों का वर्णन करते हुए जल की शुद्धता पर प्रकाश डाला।

रैली में मुख्य रूप से हैप्पी रिवर कम्युनिटी के फाउंडर अमरीश कुमार, मोनिका मेहरचंद चांवरिया, आरके शर्मा, दीपचंद चांवरिया, विकास मित्तल, विनी विल्सन, रेखा शर्मा, बबीता चांवरिया, सी हीरोज से सोनिया, ममता, मिथिलेश चांवरिया, विजय, राहुल, वीके, प्रमोद आदि शामिल हुए।

जन जागरण की इस कड़ी में हिंडन नदी नवनीत घाट छटघाट नदी के अर्थला साइड से एक कार रैली गजप्रस्थ क्षेत्र से बृजघाट गढ़मुक्तेश्वर् के लिए चली है। यह रैली पूरे रास्ते में विभिन्न स्थानों पर जन जागरण करते हुए चलेगी।

Share To:

Post A Comment: