नोएडा : प्रदीप तिवारी। मंगलवार 15 अगस्त। श्री चैतन्य टेक्नो स्कूल नोएडा 41 ब्रांच में स्वतंत्रता दिवस तथा अलंकरण समारोह का रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। 

इस कार्यक्रम में स्कूल की प्रधानाचार्या ऋतु श्रीवास्तव तथा उप प्रधानाचार्या पिंकी झा ने मुख्य भूमिका निभाई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कर्नल रविकांत बाली एवं उनकी पत्नी तथा विद्यालय के प्रमुख अध्यक्ष गौतम रहे। कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय में ध्वजारोहण तथा राष्ट्रगान के साथ हुई। बच्चों ने राष्ट्रगान के बाद मार्च पास्ट प्रस्तुत किया। 

तत्पश्चात कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के द्वारा दीप प्रज्वलित किया गया। 

गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम का प्रारंभ हुआ। साथ ही साथ अलंकरण कार्यक्रम भी विद्यालय में प्रारंभ हुआ जिसकी शुरुआत बच्चों ने अपने भाषण से की। बच्चों ने विद्यालय के संस्थापक स्वर्गीय बीएस राव के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी दी। विद्यालय की प्रधानाचार्या ने अलंकरण समारोह की विशेषता बताते हुए बच्चों को इसके अधिकारों और जिम्मेदारी से अवगत कराया। 

मुख्य अतिथि कर्नल रविकांत बाली ने बच्चों को अपने भाषण से अत्यधिक प्रोत्साहित किया। अलंकरण समारोह के अंतर्गत बच्चों ने शपथ ली।

इसके बाद विद्यालय के प्राइमरी कक्षा के बच्चों ने विभिन्न प्रकार के देशभक्ति के रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। हाईस्कूल के छात्रों ने भी अपनी रंगारंग प्रस्तुति से कार्यक्रम को सुशोभित किया। जिसके अंतर्गत संस्कृत गीत, देश भक्ति गीत, देशभक्ति नृत्य तथा अध्यापिकाओं का देशभक्ति नृत्य प्रमुख आकर्षण का केंद्र रहा। 

कार्यक्रम का समापन विद्यालय के इंचार्ज सैमसन के धन्यवाद भाषण से हुआ। विद्यालय का यह पहले सत्र का पहला स्वतंत्रता दिवस तथा अलंकरण कार्यक्रम था जिसकी सफलता का श्रेय  प्रधानाचार्या ऋतु श्रीवास्तव, उप प्रधानाचार्या, अध्यापिकाओं, सहायक स्टाफ और समस्त छात्र छात्राओं को जाता है।



Share To:

Post A Comment: