ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। बृहस्पतिवार 6 जुलाई 2023 को गाजियाबाद के सांसद एवं केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ विजय कुमार सिंह के माध्यम से गाजियाबाद संसदीय क्षेत्र की लोनी विधानसभा क्षेत्र के लोगों को केन्द्रीय विद्यालय का तोहफ़ा मिलने वाला है। 

गाजियाबाद संसदीय क्षेत्र में लंबे अरसे से उठ रही केंद्रीय विद्यालय की मांग का अब समाधान होने जा रहा है। बहुत ही जल्द गाजियाबाद के लोनी विधानसभा क्षेत्र की तहसील लोनी के ग्राम सादुल्लाबाद परगना के खसरा संख्या 312 बंजर भूमि रकबा 2.668 हेक्टेयर में 2.000 खाली रकबा है, उसको केंद्रीय विद्यालय के लिए चयनित किया गया है। जिसमें जल्द ही केंद्रीय विद्यालय का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है। 

इसका लाभ गाजियाबाद के तमाम बच्चों को होगा। गाजियाबाद में शिक्षा के आयामों को गति मिलेगी। इस कार्य का पूरा श्रेय गाजियाबाद के लोकप्रिय सांसद जनरल डॉ विजय कुमार सिंह को जाता है। उनके अथक प्रयासों के बाद राज्य सरकार से केंद्रीय विद्यालय के लिए जमीन प्राप्त हुई। 

सांसद वीके सिंह बीते कई वर्षों से गाजियाबाद में केंद्रीय विद्यालय के लिए प्रयासरत थे। उन्होंने राज्य सरकार के मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी इस संबंध में वार्ता की थी। अब राज्य सरकार ने इस विद्यालय के लिए जमीन दे दी है और इसका पूरा ब्यौरा तैयार होकर 'केंद्रीय विद्यालय संगठन' नई दिल्ली को भेजा गया है जिस पर जल्द ही कार्य प्रारंभ हो जाएगा। 

इस विद्यालय के निर्माण से गाजियाबाद में शिक्षा के आयामों को एक नया स्थान मिलेगा। सांसद जनरल विजय कुमार सिंह का दृढ़ निश्चय है कि गाजियाबाद में शिक्षा के आयाम बेहतर हों ताकि अच्छी शिक्षा के लिए गाजियाबाद के बच्चों को कहीं बाहर ना जाना पड़े। गाजियाबाद संसदीय क्षेत्र के लिए यह एक सपना सच होने जैसा है जो जल्द ही निर्माण रूप में गाजियाबाद को समर्पित होगा।




Share To:

Post A Comment: