नई दिल्ली : पुनीत माथुर। आज 7 जुलाई को गुरुजी के जन्मदिन के शुभ अवसर पर लोकप्रिय पंजाबी गायिका सिमरन भारद्वाज ने बहुत मधुर गीत ’मुबारकाँ मुबारकाँ’ गुरु जी के श्री चरणों में समर्पित किया है। 

आज यूट्यूब पर इमेजेज़ इंटरनेशनल टीम के बैनर तले रिलीज़ हुए इस गीत को लोकप्रिय संगीतकार गुरमीत सिंह ने संगीतबद्ध किया है और गीत लिखा है जीत कड्डन ने।

इस खूबसूरत वीडियो एलबम के निर्माता हैं विरेंदर भल्ला और इसके निर्देशक हैं संदीप।

गुरु जी के दुनिया भर में मौजूद भक्तों का मानना है कि गुरुजी भगवान शिव के अवतार थे और उन्होंने अपने कई भक्तों के सामने स्वयं को दिव्य रूप में प्रकट किया था। गुरुजी ने अपने आप से दिव्य सुगंध उत्सर्जित की जो स्वर्गीय गुलाब के समान थी। आज भी, उनके भौतिक रूप में नहीं रहने के काफी समय बाद, उनकी खुशबू उनकी मौजूद होने के प्रमाण के रूप में महसूस की जाती है! गुरुजी ने इस धरती पर अपनी छोटी सी यात्रा में लाखों लोगों के जीवन को प्रभावित किया, उन लोगों के भी जो उनसे कभी मिले भी नहीं थे। वह एक भक्त को देखकर उसके व्यक्तित्व का अंदाजा लगा लेते थे और उसके जीवन के बारे में सब कुछ जान लेते थे - अतीत, वर्तमान और भविष्य। फिर वह उस व्यक्ति को आशीर्वाद देगा जैसा वह उनके लिए उपयुक्त समझता था। 

गुरुजी ने हजारों प्रकार की बीमारियों का इलाज किया। उन्होंने लोगों को कठिनाइयों से बाहर निकलने में मदद की, उनके पास आने वाले सभी लोगों को शांति और खुशी दी। उन्होंने उन लोगों को भी आशीर्वाद दिया, जिन्होंने उन्हें कभी देखा भी नहीं था, लेकिन उनके रिश्तेदार और दोस्त उनके पास आते थे और अपनी समस्याओं को दूर करने के लिए उनसे मदद की गुहार लगाते थे।

आइए इस गीत को सुन कर अद्भुत आनंद का अनुभव करें....




Share To:

Post A Comment: