ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। शुक्रवार 16 जून। इंदिरापुरम की पुरानी सोसायटी पारस्वनाथ के सामने स्पीड ब्रेकर ना होने से दुर्घटना होने का लगातार भय बना हुआ है। वार्ड 99 में स्थित पारस्वनाथ मेजेस्टिक फ्लोर इन्दिरपुरम की पुरानी सोसायटी है जिसका पज़ेशन जून 2006 में हुआ था। 

पहले पारस्वनाथ सोसाइटी के सामने एक स्पीड ब्रेकर था (नीचे चित्र में हरे रंग से चिन्हित) जो की अभी सोसाइटी के सामने सड़क का नवनिर्माण होने पर दब गया है। जिससे सोसाइटी के सीनियर सिटीज़न्स, महिलायें और छोटे बच्चों को सड़क पार करने मैं बहुत दिक़्क़त आ रही है।  

गौरतलब है कि ये सोसाइटी शिप्रा मॉल और इंडिया हैबिटैट सेंटर के बीच में स्थित है। इसलिए यहाँ ट्रैफिक का जबरदस्त दबाव रहता है। सोसायटी के निवासी रतनदीप सिंह ने बताया कि पूरे दिन यहाँ गाड़िया तेज रफ्तार से गुजरती हैं। सोसायटी के लोग जान हथेली पर लेकर सड़क पार करते हैं। बुज़ुर्गों, महिलाओं और बच्चों की ज़िंदगी को सबसे ज़्यादा ख़तरा बना हुआ है। किसी भी पल एक्सीडेंट हो सकता है और किसी की जान जा सकती है। 

यहाँ के क्षेत्रीय पार्षद का कहना है कि हम ने इस स्थान पर स्पीड ब्रेकर बनवाने के लिए काफी प्रयास किये हैं। पर प्रशासनिक कारणों से स्पीड ब्रेकर अभी बन नहीं पाया है। हम और प्रयास करके बहुत जल्द यहाँ स्पीड ब्रेकर बनवाएंगे। 

प्रशासन के अधिकारियों को इस संवेदनशील मामले का संज्ञान लेकर तुरंत प्रभाव से यहाँ स्पीड ब्रेकर बनवाना चाहिए।



Share To:

Post A Comment: