ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। रविवार 21 मई को दीनदयाल कामधेनु स्वदेशी केंद्र द्वारा पंचगव्य पदार्थों के केंद्र का शुभारंभ जयपुरिया सनराइज प्लाजा, अहिंसाखंड इंदिरापुरम में पूरे विधि विधान से किया गया। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक रोहित ने कहा कि आज शहरी क्षेत्र में भी आम जनमानस गौ-संवर्धन में अपना सहयोग देना चाहता है परंतु ऐसा कर नहीं पाता। अब आप ऐसे सभी पंचगव्य के उत्पादों का अपने घर में उपयोग कर गौ-संवर्धन में अपना सहयोग कर सकते हैं।

पंचगव्य के सभी उत्पाद गौ-संवर्धन आधारित तथा पूर्णतया स्वदेशी हैं। विभाग प्रचारक रोहित ने गौ-संवर्धन की आवश्कता के बारे में जानकारी देते हुए पंचगव्य के उत्पादों का उपयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि दीनदयाल कामधेनु स्वदेशी केंद्र के उत्पाद लगभग 32 वर्षों से उपलब्ध हैं। मथुरा (फरना) के केंद्र लिए जा सकते थे परंतु अब यह केंद्र इन्दिरापुरम में आरंभ हुआ है। हम सभी यहाँ से सभी उत्पाद ले सकते हैं और अपना सहयोग गौ-संवर्धन में कर सकते हैं।

इस अवसर पर ग़ाज़ियाबाद विभाग कार्यवाह देवेंद्र प्रताप, हरनंदी महानगर सह संघचालक जितेंद्र, कार्यवाह आशीष, सह कार्यवाह शिव कुमार एवं महानगर प्रचारक ललित शंकर, अन्य पदाधिकारी, स्थानीय कार्यकर्ता एवं बंधु भगिनी उपस्थित रहे।

Share To:

Post A Comment: