नई दिल्ली : पुनीत माथुर। उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने हाल ही में महिलाओं के पहनावे पर ऐसा बयान दिया है कि अब उसपर विवाद खड़ा हो गया है। उनके बयान पर अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया था। अब जया बच्चन ने भी इस पर टिप्पणी की है। 

जया ने साफ तौर पर कहा है कि इस तरह के बयान सीएम को नहीं देना चाहिए। आप आज के वक्त में ऐसी बातें कैसे कहते हैं?  आप तय करेंगे कि कौन सुसंस्कृत है और कौन कपड़े पर आधारित नहीं है, यह महिलाओं के खिलाफ अपराधों के प्रति बुरी मानसिकता है और उन्हें प्रोत्साहित करता है। 

जया बच्चन ने सीएम के कपड़ों  को लेकर दिए गए बयान को पूरी तरह से गलत बताया है। 

बता दें कि सोशल मीडिया पर #RippedJeansTwitter ट्रेंड कर रहा है. ऐसे में एक्ट्रेस गुल पनाग, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, दिल्ली महिला आयोग की चेयर पर्सन स्वाति मालीवाल संग अन्य ने अपनी फोटो शेयर कर सीएम तीरथ सिंह रावत को मुंहतोड़ जवाब दिया है। गुल ने कमेंट करते हुए लिखा, 'अपनी फटी जींस निकाल रही हूं।'

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत मंगलवार को नशीले पदार्थों के सेवन पर दो दिन का कार्यशाला के उद्धाटन समारोह में मौजूद थे। यहां उन्होंने कहा कि रिप्ड जींस हमारे समाज के टूटने का मार्ग प्रशस्त कर रही है। इससे हम बच्चों को बुरे उदाहरण दे रहे हैं, जो उन्हें नशीले पदार्थों के सेवन की और लेकर जाते हैं।  मुख्यमंत्री ने इसे कैंची से संस्कार कहा। 

मुख्यमंत्री ने कहा अब हम अपने बच्चों को कैंची से संस्कार दे रहे हैं। घुटने दिखाना, रिप्ड जींस पहनना अमीर बच्चों की तरह दिखना है। ये सब कहां से आ रहा है, ये घर से नहीं आ रहा ? इसमें शिक्षकों या स्कूलों की क्या गलती है? मैं अपने बेटे को घुटनों से फटी जींस में कहा ले जा रहा हूं? अपने घुटने दिखाने में लड़कियां भी कम नहीं है, क्या ये सही है? हम ये सब पश्चिमीकरण की पागल दौड़ में कर रहे हैं।  जबकि पश्चिमी दुनिया हमारा अनुसरण कर रही है, अपना शरीर ढक कर...योग कर रही हैं।

Share To:

Post A Comment: