नई दिल्ली : पुनीत माथुर। मंगलवार से मोबाइल ऐप बेस्ड टैक्सी ड्राइवर्स दिल्ली एनसीआर में हड़ताल पर रहेंगे। ये टैक्सी ड्राइवर्स टैक्सी वाहनों के लिए लोन अदायगी के स्थगन (मोटेरियम) को आगे बढ़ाने और कोविड महामारी के चलते हुए आर्थिक नुकसान को देखते हुए किराए बढ़ोत्तरी की मांग कर रहे हैं । मंगलवार को ओला ये ड्राइवर्स मंडी हाउस हिमाचल भवन के पास एकत्रित होकर अपनी मांग रखेंगे। 

दिल्ली एनसीआर के करीब दो लाख चालक इस हड़ताल का हिस्सा होंगे। इन ड्राइवर्स का कहना है कि हम हड़ताल के लिए मजबूर हैं क्योंकि सरकार से बार-बार अपील के बाद भी हमें कोई आर्थिक मदद उपलब्ध नहीं कराई गई है। 

उनका कहना कि लॉकडाउन की वजह से चालक वित्तीय संकट से गुजर रहा है। आर्थिक तंगी के चलते वह अपने वाहनों की किस्त भी नहीं भर पा रहा है। लोन अदायगी के लिए मिली छूट की अवधि समाप्त हो गई है। बैंक पहले से ही उन पर दबाव बना रहे हैं । साथ ही ईएमआई नहीं दे पाने पर वाहन उठाने का डर शुरू हो गया है। 

ड्राइवर्स की मांग है कि किश्त के लिए स्थगन का आदेश आगे बढ़ाया जाएं। किराए में बढ़ोत्तरी की जाएं। ओला उबर चालकों को दिए जाने वाले कमीशन को भी बढ़ाएं। यही नहीं चालकों ने कहा है कि ओवर स्पीडिंग के जो चालान राशि है उसे भी माफ किया जाएं।

आपको बता दें कि अगर कैब ड्राइवर्स हड़ताल से दिल्ली एनसीआर के हजारों लोगों की यात्रा प्रभावित होगी क्यों कि सरकारी बसों में सीमित यात्रियों के ट्रैवल करने की अनुमति है और दिल्ली मेट्रो का संचालन अभी शुरू नहीं हुआ हैं।
Share To:

Post A Comment: