नई दिल्ली। गुजरात के अहमदाबाद में गुरुवार सुबह कोरोना मरीजों के इलाज के लिए चिन्हित एक कोविड डेडिकेटेड अस्पताल में भीषण आग लगने से 8 लोगों की मौत हो गई है। मरने वाले सभी मरीज कोविड पॉजिटिव हैं।

इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवेदना प्रकट करते हुए मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रुपये मदद की घोषणा की है। वहीं हादसे में घायल लोगों को 50 हजार रुपये की मदद की जाएगी।

सीएम विजय रुपाणी ने इस हादसे को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव संगीता सिंह की अगुवाई में टीम को 3 दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। गुजरात सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव कुमार गुप्ता ने बताया है कि श्रेय अस्पताल को सील कर दिया गया है। अस्पताल के 41 मरीजों को सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है।

अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके में स्‍थित Covid-19 डेडिकेटेड श्रेय अस्पताल में सुबह करीब साढ़े तीन बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आईसीयू वार्ड में लगी भयंकर आग फैलती चली गई। इससे अस्पताल में हड़कंप मच गया। मरीज इधर-उधर भागने लगे। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला।

इस अग्निकांड में आठ मरीजों की मौत हुई है। इसमें 5 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं। सभी मरीज कोरोना पॉजिटिव बताए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर संवेदना प्रकट किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘अहमदाबाद के अस्पताल में आग लगने की घटना से दुखी हूं। मृतकों के परिजन के प्रति संवेदना। हादसे में घायल लोग जल्दी ही स्वस्थ हों। स्थिति के बारे में सीएम विजय रुपाणी जी और अहमदाबाद के मेयर बिजाल पटेल जी से बात की। प्रभावित लोगों को प्रशासन सभी संभावित मदद मुहैया करा रहा है।’

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अस्पताल में भीषण आग लगने की दुर्घटना से हुए जानमाल के नुकसान पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में प्रभावित परिवारों के साथ उनकी संवेदना है। साथ ही, घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की।
Share To:

Post A Comment: