नयी दिल्ली : पुनीत मथुर असम और पूर्वोत्तर भारत को देश से अलग करने की बात करने वाले जेएनयू के छात्र शरजील इमाम के बाद एक और विवादित वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक युवती सीएए-एनआरसी का विरोध कर रही है और संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को निर्दोष बताते हुए सुप्रीम कोर्ट पर सवाल खड़े कर रही है।

इस वीडियो को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्विटर पर शेयर किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह वीडियो भी दिल्ली के शाहीन बाग का है।

अब उस देशद्रोही शरजील इमाम के बाद जरा इस मोहतरमा को भी सुन लीजिए-
“हमें किसी पे भरोसा नहीं है”
“इस सुप्रीम कोर्ट पर भी विश्वास नहीं”'
अफ़ज़ल गुरु निर्दोष था
रामजन्मभूमि पर मस्जिद बनना था ...
दोस्तों इतने ज़हर इन कुछ ही दिनो में तो नहीं हुआ होगा

संबित पात्रा ने ट्विटर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘अब उस नापाक शरजील इमाम के बाद जरा इस मोहतरमा को भी सुन लीजिए- ‘हमें किसी पर भरोसा नहीं है’ ‘इस सुप्रीम कोर्ट पर भी विश्वास नहीं’ अफजल गुरु निर्दोष था, रामजन्मभूमि पर मस्जिद बननी थी। दोस्तों इतने जहर की खेती इन कुछ ही दिनों में तो नहीँ हुई होगी' ।

वीडियो में सुना जा सकता है कि युवती कह रही है,  ‘हम सीएए-एनआरसी की वजह से उतरे हैं, सिर्फ उसके खिलाफ नहीं उतरे हैं। हमें एहसास हो रहा है कि हम न सरकार पर भरोसा कर सकते हैं और न सुप्रीम कोर्ट पर। सुप्रीम कोर्ट ने अफजल गुरु को इंडिया की ‘कलेक्टिव कॉन्शंस’ के लिए फांसी पर चढ़ाया था। आज पता चलता है कि अफजल गुरु का संसद पर हमले में कोई हाथ नहीं था। कोर्ट पहले कहती है कि बाबरी मस्जिद के नीचे कोई मंदिर नहीं था, ताला तोड़ना गलत था, मस्जिद गिराना गलत है और फिर कहती है कि यहां मंदिर बनेगा' ।

शरजील ने दिल्ली के शाहीनबाग में सीएए के विरोध में लंबे समय से धरना दे रही महिलाओं के बीच जाकर विवादित बयान दिया था । उसने धरना का समर्थन करते हुए कहा था कि लोग संगठित हों तो वह असम और पूर्वोत्तर राज्यों को कुछ समय के लिए देश से अलग कर सकता है। शरजील ने इसके उपाय भी बताए हैं। उसका यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसी मामले में उप्र के अलीगढ़ और असम के गुवाहाटी तथा दिल्ली में उसके खिलाफ राजद्रोह तथा अन्य धाराओं में केस दर्ज किये गए हैं।

j
Share To:

Post A Comment: