गाजियाबाद : पुनीत माथुर। मंगलवार को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, विजयनगर की 9वीं क्लास की छात्रा साक्षीे 2 घंटे के लिए जिले की डीएम बनीं। डीएमबनने के बाद  साक्षीे ने बताया कि उनकी प्राथमिकता महिला सुरक्षा और शिक्षा होगी।

बता दें कि जिला प्रशासन ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत मंगलवार को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, विजयनगर की 9 छात्राओं को अलग-अलग अधिकारियों के साथ बैठाया। इनमें से एक छात्रा साक्षीे को डीएम डॉ. अजय शंकर पांडेय ने  2 घंटे के लिए जिले की डीएम कमान दे दी।

जिला प्रशासन की पहल पर समाज कल्याण विभाग ने 12वीं तक की छात्राओं में नेतृत्व क्षमता विकसित करने और मनोबल ऊंचा करने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम बनाया था। इसके लिए राजकीय इंटर कॉलेज की 25 छात्राओं का चयन किया गया था। बाद में इनमें से 10 छात्राओं को चयन किया गया, जिनमें से 9 छात्राएं अधिकारियों के साथ बैठीं।

डीएम की कुर्सी पर बैठी साक्षी ने अचानक वहां अपने पिता को देखा तो वह रो पड़ीं लेकिन जल्द ही खुद को संभाला और स्टेनो को बुलाकर लोगों की शिकायतें सुनीं।


इसके बाद डीएम साहिबा ने कलेक्ट्रेट का निरीक्षण कर कर्मचारियों को ईमानदारी से काम करने और सफाई का विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया।

साक्षी के अलावा बाकी छात्राएं अधिकारियों के साथ बैठीं। इनमें सना को सीडीओ, मोहिनी और खुशबू को एसपी ग्रामीण, आकांक्षा को महिला सीएमएस, सिमरन को एसीएमओ, राशि गुप्ता को सीएमएस, योगिता को भगीरथ स्कूल की प्रिंसिपल और कशिश को वीसी जीडीए के साथ बैठाया गया। ये सभी छात्राएं राजकीय इंटर कॉलेज में 11वीं में पढ़ती हैं।
Share To:

Post A Comment: