ग़ाज़ियाबाद : बृजेश कुमार। भाजपा के महानगर मीडिया प्रभारी प्रदीप चौधरी ने दूसरे चरण में उम्मीद और प्रयास से भी कम मतदान होने के उठते सवालों का जवाब देते हुए बताया कि मतदान कम हुआ है तो इसके कारण एक नहीं अनेक हैं। जिनमें से प्रमुख कारण एक घर परिवार एक डोर नम्बर के वोट 2 या दो से अधिक मतदान केंद्रों पर यानी अन्य अन्य बूथों पर होना। बीएलओ का पर्ची वितरण में उदासीन रवैया का रहना।

इतना ही नहीं कम मतदान होने में अहम रोल चुनाव आयोग द्वारा बड़ी चूक का रहना कि उन्होने दिल्ली में छुट्टी घोषित नहीं कराई जिसकी वजह से यहां का काफी आदमी दिल्ली जॉब अथवा व्यापार के लिए निकल गया। 

प्रदीप चौधरी ने एक मशविरा देते हुए यह भी कहा आगे मतदान प्रतिशत की कमियों को गिनना न पड़े इसके लिए चुनाव आयोग द्वारा मतदान न करने वाले नागरिको के लिए भय रूपी दण्ड का ठोस प्रावधान होना चाहिए। जैसे अगले चुनाव तक वोट न डालने वाले को सरकारी सुविधाओं से वंचित रखा जाए, वोट डालने के प्रमाण के लिए मतदाता सूची में अंकित एक घर के सभी सदस्यों का मतदान का निशान दिखाते हुए फोटो स्वयं खिंचवाकर मतदाता बीएलओ को सूची के अनुसार ही पुष्टि कराई जाय। जिस भी घर में मतदान न करने वालों की पुष्टि मिले उनका डाटा तैयार करके कार्यवाही के लिए चिन्हित किया जाना चाहिए।




Share To:

Post A Comment: