अमेरिका के एनसएस स्पेस कांटेस्ट - 2024 में श्री चैतन्या स्कूल 11 वीं बार विश्व विजेता बना। इस कांटेस्ट में 28 देशों ने भाग लिया। इसमें श्री चैतन्या के छात्रों ने भारत देश को नंबर 1 स्थान पर पहुँचाया। श्री चैतन्या की डायरेक्टर श्रीमती सीमा ने बताया कि एनएसएस द्वारा 3 नकद पुरस्कार घोषित किए गए। इनमें से 2 नकद पुरस्कार केवल श्री चैतन्या द्वारा लगातार दूसरी बार भी हासिल किए गए। इस अवसर पर श्री चैतन्या की डायरेक्टर श्रीमती सीमा ने यह भी बताया कि अभी तक किसी और स्कूल ने यह उपलब्धि हासिल नहीं की है।

इसी तरह प्रथम अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार - 7 प्रोजेक्ट्स के लिए, द्वितीय अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार - 11 प्रोजेक्ट्स के लिए, तृतीय अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार - 15 प्रोजेक्ट्स के लिए, हॉनरबुल मेनशन्स - 29 प्रोजेक्ट्स के लिए, कुल मिलाकर - 62 प्रोजेक्ट्स के लिए केवल श्री चैतन्या के द्वारा हासिल किए गए। उन्होंने यह भी बताया कि जीते गए इन 62 प्रोजेक्ट्स में श्री चैतन्या की तरफ़ से 500 से अधिक छात्रों ने भाग लिया और सफलता हासिल की।

इसी संदर्भ में श्रीमती सीमा, डॉयरेक्टर ऑफ श्री चैतन्या ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कारों में हो या पुरस्कृत प्रोजेक्टों की संख्या में हो या विजेताओं की संख्या में हो या प्राप्त हुए नकद पुरस्कारों में हो भारत के सहित विश्व की कोई भी विद्या संस्था श्री चैतन्या के परिणामों के आसपास भी नहीं है। उन्होंने इस अवसर पर श्री चैतन्या को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नं. 1 बनाने के लिए सभी छात्र-छात्राओं, उनके अभिभावकों, अध्यापकों और अन्य कर्मचारियों को ढेर सारी बथाइयाँ दीं।




Share To:

Post A Comment: