ग़ाज़ियाबाद : बृजेश कुमार। होली के अवसर पर गरीब बच्चों को खुशियां देने के उद्देश्य से इंदिरापुरम के सचिन स्वर्णकार ने 22 मार्च से 24 मार्च तक 501 बच्चों को होली की पिचकारी वितरित की।

सचिन स्वर्णकार ने बताया कि भरत राम सेवा दल संस्था ने होली के दो दिन पूर्व ही गुलाल और पिचकारी का वितरण प्रारंभ कर दिया था। 22 मार्च को स्थानीय पार्षद धीरज अग्रवाल, संजय सिंह, हरीश कराकोटी और कई समाजसेवियों ने अपने हाथों से गरीब बच्चों को पिचकारी वितरित की, ताकि बच्चे समय पर होली खेल सकें। इसके अलावा 24 मार्च को होलिका दहन के अवसर पर भी पिचकारी वितरण का कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर वन मॉल के पास ढोल नगाड़ों की आवाज के साथ लोगों ने डांस कर धूमधाम से पर्व मनाया।

सचिन स्वर्णकार ने बताया कि संस्था हमेशा ऐसे कार्यक्रम करती है जिसमें अमीर और गरीब दोनों लोग उपस्थित हो सकें और बच्चों को सनातन धर्म के प्रति जागरूक किया जा सके। पिछले 10 वर्षों से संस्था दीपावली और दशहरे के अवसर पर रावण दहन और धार्मिक प्रश्नोत्तरी जैसे कार्यक्रम कर बच्चों को पुरस्कार वितरित करती आ रही है, ताकि बच्चे रुचि पूर्वक धर्म और संस्कृति से जुड़े रहें और सत्य की राह पर चलकर देश और समाज में एक सकारात्मक भूमिका निभा सकें। 

इस अवसर पर मुख्य सहयोगी बलदेव शर्मा, कृष्ण कुमार सोनी और सचिन स्वर्णकार ने सभी लोगों से अपने आसपास के समाजसेवियों का सहयोग करने की अपील की और बताया कि समाज सेवा सिर्फ पैसे से नहीं की जा सकती। आप अपना समय देकर भी समाज सेवा कर सकते हैं। समाजसेवी राहुल सोनी ने कहा कि समाज सेवा में अगर आप ₹1 भी देते हैं तो सामूहिक संगठन के कारण वह हजारों रुपए में परिवर्तित हो जाते हैं और समाज में सभी को इसका फायदा मिलता है। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि बाहर रहने वाले लोग भी पेटीएम के माध्यम से अपना सहयोग देते रहते हैं।

होलिका दहन के बाद सभी ने भरत राम सेवा दल के साथ जय श्री राम के जयकारे भी लगाए।

इस अवसर पर भरत राम सेवा दल के स्वयंसेवक सचिन स्वर्णकार ने कई समाजसेवियों को रामनामी पट्टा पहना कर उन्हें सम्मानित किया।

संस्था की महिला विंग की अध्यक्षा कीर्ति स्वर्णकार ने अपना फोन पे, पेटीएम नंबर 7836982345 भी दिया, जिसमें पेटीएम के माध्यम से संस्था का सहयोग किया जा सकता है। कार्यक्रम के अंत में आइडियल लेन के अध्यक्ष सुंदर डंगवाल ने सभी सहयोगियों का धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया।



Share To:

Post A Comment: