ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी शिक्षण संस्थान प्रकोष्ठ 15 जनवरी मकर संक्रांति का पावन पर्व बडे हर्षोल्लास के साथ मनाने जा रहा है। इस विषय पर भाजपा शिक्षण संस्थान प्रकोष्ठ द्वारा बुधवार 3 जनवरी को स्कूल संचालकों व प्रधानाचार्यों की एक मीटिंग मॉडर्न नेशनल पब्लिक स्कूल में आयोजित की गई। 

पायलट राकेश त्यागी ने बताया कि 15 जनवरी से 22 जनवरी तक अयोध्या में सम्पन्न होने जा रहे हमारे आराध्य भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रमों के शुभारम्भ के अवसर पर 15 जनवरी मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों द्वारा प्रसाद के रूप में स्वादिष्ट खिचड़ी के भंडारों का आयोजन किया जायेगा। साथ ही 20 जनवरी दिन शनिवार को स्कूलों द्वारा सामुहिक रूप से प्रसिद्ध कलाकारों के द्वारा सामुहिक सुंदरकांड की व्यवस्था कराईं जाएगी। जिसमें सभी विद्यालयों के शिक्षक- शिक्षिकाएं सामुहिक रूप से सुंदरकांड का श्रवण तथा भगवान श्री राम के परम भक्त श्री हनुमान की भक्ति व गुणगान का श्रवण कर सकें। 

इस अवसर पर वीएम त्यागी मैनेजर कोलंबिया इंस्टिट्यूट, नीरज शर्मा मैनेजर कोणार्क पब्लिक स्कूल, राजीव त्यागी मैनेजर एमपीएस पब्लिक स्कूल, योगेंद्र सिंह मैनेजर पूर्णज्ञानंजली पब्लिक स्कूल, सुनील त्यागी मैनेजर मॉडर्न पब्लिक स्कूल, रामेश्वर निर्वाण मैनेजर मिल्टन पब्लिक स्कूल, सुबोध त्यागी मैनेजर आदर्श पब्लिक स्कूल, अमिताभ शुक्ला मैनेजर भागीरथ पब्लिक स्कूल, महेंद्र त्यागी मैनेजर एमएस सीनियर सेकंडरी स्कूल, स्वरूप चंद शर्मा मैनेजर शहीद मेमोरियल स्कूल, दुष्यंत त्यागी मैनेजर ज्ञान इंटरनेशनल स्कूल आदि अनेक प्रतिष्ठित स्कूलो के मैनेजर्स व प्रिंसिपल्स उपस्थित रहे। 

देखें वीडियो: -

सभी का पुरजोर विचार रहा कि इस आयोजन को भव्यता प्रदान करने के लिए ज्यादा से ज्यादा विद्यालयों की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। पूज्य रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम प्रारंभ होने के शुभ अवसर पर 15 जनवरी को ही विभिन्न विद्यालयों के छात्रों द्वारा हनुमान चालीसा के सामुहिक गायन की व्यवस्था किये जाने का भी प्रस्ताव रखा गया।



Share To:

Post A Comment: