गोरखपुर : बृजेश श्रीवास्तव। सोमवार 4 दिसंबर को जनरल डॉ वीके सिंह गोरखपुर में महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में आयोजित महाराणा प्रताप के संस्थापक सप्ताह समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। 

कार्यक्रम की शुरुआत में जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। जिसके बाद गोरक्षनाथ पीठ के महंत रहे और राम जन्मभूमि आंदोलन के प्रणेता ब्रह्मलीन गुरु अवैधनाथ जी और मेवाड़ के मुकुट महाराणा प्रताप की प्रतिमाओं पर पुष्प अर्पित करके सादर नमन किया। 

कार्यक्रम में युवा एनसीसी के जवानों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया और वहां मौजूद युवा शक्ति को संबोधित किया। यह युवा पीढ़ी ही हमारे भारत के नवनिर्माण के आधारभूत स्तंभ है और इनके विकास में ही भारतवर्ष का स्वर्णिम विकास निहित है। 

कार्यक्रम में बच्चों द्वारा लाल किले की तर्ज पर विभिन्न घटनाओं और हमारी संस्कृति आधारित रैली निकाली गई। रैली में जहां इसरो के सफल प्रयासों को दर्शाया गया, वहीं हमारी सनातन संस्कृति के स्वर्णिम पक्ष को भी प्रदर्शित किया गया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "विकास के साथ विरासत का सम्मान" के विचार को भी चरितार्थ कर रही है। साथ ही शिक्षा की विकास यात्रा पर आधारित प्रदर्शनी का उदघाटन किया। 

इस  दौरान महाराज अवैधनाथ जी के जीवन पर आधारित पुस्तक आयोजक द्वारा भेंट की गई। कार्यक्रम में सांसद रवि किशन समेत कई वरिष्ठ जन मौजूद रहे।



Share To:

Post A Comment: