ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। बृहस्पतिवार 21 सितंबर। चर्चित जैन केयर फाउंडेशन समय-समय पर पर्यावरण संरक्षण के लिए कार्य करता रहता है। चर्चित जैन केयर फाउंडेशन ने 'वृक्ष सुरक्षा और संरक्षण' मिशन की शुरुआत की है। जिसका उद्देश्य खराब हालात में वृक्षों की सुरक्षा और संरक्षण करना है। अगर आपके आसपास भी वृक्ष खराब हैं या उन्हें कटने की आवश्यकता है। तो आप चर्चित जैन केयर फाउंडेशन को सूचित करें। जैसे कभी सड़क पर कोई पेड़ आँधी तूफान में या किसी और वजह से जोखिम भरी स्थिति में सड़क पर आ जाता है।जिस से सड़क ब्लॉक हो जाती है या दुर्घटना होने के चांस बन जाते है। ऐसी स्थिति में जरूरी नहीं की उसी वक्त सरकारी सुविधा उपलब्ध हो। ऐसी आपातकालीन स्थिति में यदि जो काम आपसी सहयोग से हो सके तो करना चाहिए।

जैसे कि आज चर्चित जैन केयर फाउंडेशन को पता लगा कि स्वर्ण जयंती पार्क, इंदिरापुरम के सामने एक बड़ा पेड़ झुक गया है और उस की ब्रांच सड़क पर लटक गई है। जिससे आने जाने वालों के लिए ट्रैफिक की समस्या उत्पन्न हो रही है और 2 व्हीलर वालों के लिए दुर्घटना का भी डर है। पता लगते ही चर्चित जैन केयर फाउंडेशन ने अपनी टीम के साथ जाकर उस पेड़ की इस तरह से कटाई छटाई की कि ट्रैफिक की आवाजाही भी नॉर्मल हो गई और दुर्घटना खतरा भी निकल गया।

चर्चित जैन केयर फाउंडेशन का उद्देश्य यही है की जो  काम हम आपसी सहयोग से मिलकर कर सकते हैं। उस के लिए जरूरी नहीं की सरकारी महकमों का इंतजार करे कि वो ही ये काम करेंगे। हम क्यूँ करे...चाहे इतने में हमारे किसी अपने कि कोई दुर्घटना हो जाए।

Share To:

Post A Comment: