ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। शनिवार 19 अगस्त को जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद के उद्देश्य से खालसा कैंसर सपोर्ट सेंटर की शुरुआत की गई। खालसा हेल्प फाउंडेशन कैंसर के मरीजों के लिए आज से मेट्रो लाइफ अस्पताल के साथ मिलकर इस कैंसर यूनिट में सांझे रूप से कार्य करेंगे। 

इस मेट्रो लाइफ अस्पताल का पता A-45, पटेल नगर 2, नए बस स्टैंड मेट्रो स्टेशन के पास गाजियाबाद है। 

इस यूनिट का शुभारंभ आज मनजिंदर सिंह सिरसा ने दोपहर 1 बजे किया। इस अवसर पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के जसमैन सिंह नोनी भी मौजूद रहे। 

इस अवसर पर मनजिंदर सिंह सिरसा ने खालसा हेल्प की टीम और गाजियाबाद के लोगों को इस नेक शुरुआत की बधाई और शुभकामनाएं दीं। 

आज के दिन ही खालसा हेल्प ने "कीमो ऑन व्हील्स" की भी शुरुवात की। जिसमें हॉस्पिटल आने में असमर्थ लोगों को उनके घर या घर के पास ही अपनी एंबुलेंस भेज कर उनको कीमो दी जा सके। 

इस अवसर पर खालसा हेल्प की टीम के डॉक्टर गुरप्रीत सिंह रम्मी (ऑक्सीजन मैन ऑफ इंडिया), डॉक्टर गौरव कुमार, यशपाल सिंह चड्डा, जसबीर सिंह रेखा, शमशेर बल, मेट्रो हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉक्टर मोहम्मद फहीम, अमित कुमार त्यागी, राकेश रंजन, डॉक्टर मोहम्मद दानिश मौजूद रहे। 

कार्यक्रम की शुरुआत के बाद गाजियाबाद पहुंचे बीजेपी के नेता पूर्व में दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान मनजिंदर सिंह सिरसा का गाजियाबाद के सिख समाज में मनजीत सिंह सिरसा और जसमैन सिंह नोनी का गुरु साहब का शस्त्र कृपाण गुलदस्ता देकर और शॉल भेंट करके गाजियाबाद पहुंचने पर स्वागत किया गया। 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से सरदार गुरप्रीत सिंह रम्मी जिनको ऑक्सीजन मैन कहकर पहचाना जाता है जो मुखिया है श्री खालसा हेल्पलाइन के और प्रधान है गुरुद्वारा इंदिरापुरम के जिनको कोरोना के दौरान मानवता को बचाने के लिए की गई सेवाओं के लिए डॉक्टरेट की उपाधि भी दी गई है। 

देखें वीडियो: -

इनके अलावा बहुत सारे सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी गुरुद्वारों के प्रधान और सेक्रेटरी भी मौजूद रहे। जिनमें गुरुनानक स्कूल के मैनेजर सरदार गुरमीत सिंह हंसपाल, गुरु नानक स्कूल के प्रधान सरदार मनजीत सिंह जग्गी, गुरुद्वारा सिंह सभा के प्रधान इंद्रजीत सिंह टीटू, माइनॉरिटी कमीशन के पूर्व सदस्य सरदार एसपी सिंह, गांधीनगर गुरुद्वारे के प्रधान जगमोहन सिंह, राज नगर सेक्टर दस के उपाध्यक्ष मनजीत सिंह सेठी, सिब्बन पुरा से रविंद्र सिंह सग्गू, कवि नगर से रविंद्र सिंह जॉली, धर्मेंद्र सिंह सोहल, स्वर्गीय बाबा सच्चा सिंह के सुपुत्र मणि सिंह, दलजीत सिंह टिम्मी, साहिबाबाद से शरणजीत सिंह आनंद, मनजीत सिंह, हरमीत बक्शी, परमीत सिंह चड्डा और तजिंदर सिंह भी मौजूद रहे।



Share To:

Post A Comment: