ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। शनिवार 19 अगस्त को इंदिरापुरम के न्यायखण्ड तीन स्थित उत्थान पब्लिक स्कूल ने बड़े ही धूमधाम से हरियाली तीज उत्सव मनाया।

इस अवसर पर सभी में जबरदस्त उत्साह और उमंग दिखाई दिया। चाहे स्कूल की अध्यापिकाएं हों या छात्राएं या फिर छात्रों की माताएं। सभी हरियाली तीज उत्सव की ख़ुमारी में डूबे नज़र आये।

देखें वीडियो: -

इस अवसर पर स्कूल का वातावरण मस्ती और ऊर्जा से भरपूर रहा। सभी अध्यापिकाओं ने हरे रंग की साड़ी में ख़ुद को सलीके से ड्रेसअप किया था।

आज हरियाली तीज उत्सव के अवसर पर स्कूल प्रांगण में संगीत, नृत्य, विभिन्न प्रकार के गेम्स, कैट वाक इत्यादि कार्यक्रमों का बड़ा ही सुंदर एवं व्यवस्थित आयोजन किया गया था।

कार्यक्रम के प्रारंभ में प्रधानाचार्या बीना शर्मा ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि हरियाली तीज उत्सव पश्चिमी उत्तरप्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान का एक प्रमुख उत्सव है। माँ पार्वती ने अत्यंत कठिन एवं लंबी तपस्या के बाद आज ही के दिन भगवान शिव को पतिरूप में प्राप्त किया था। 

अपने उदबोधन में प्रधानाचार्या बीना शर्मा ने आगे कहा कि आज ही के दिन माँ पार्वती और भगवान शिव का विवाह हुआ था। इसलिए सभी सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए ये उत्सव मनाती हैं। आज के दिन सभी महिलाएं सजधज कर झूला झूलती हैं, नृत्य करती हैं और मिलजुल कर खूब मस्ती करती हैं।

देखें वीडियो: -

कार्यक्रम में सभी क्लास की छात्राओं ने संगीत की धुन पर सुंदर प्रस्तुति दी। 

देखें वीडियो: -

छात्राओं के पश्चात स्कूल की अध्यापिकाओं ने भी संगीत और गीत पर सुंदर नृत्य प्रस्तुत कर सभी उपस्थित लोगों को चकित कर दिया।

देखें वीडियो: -

साथ ही छात्रों की माँ जो अतिथि बन कर आईं थीं, जोश और उत्साह के माहौल में अपने को रोक नहीं सकीं। सभी माताओं ने संगीत की धुन पर जमकर नृत्य किया।

देखें वीडियो: -

नृत्य के साथ साथ माताओं के लिए विभिन्न गेम्स का आयोजन भी किया गया था।

सबसे पहले बैलून फुलाने की प्रतियोगिता हुई। एक मिनट में 7 बैलून फुला कर काजल की माँ ने ये प्रतियोगिता जीत ली। इसके बाद सुई में धागा डालने की प्रतियोगिता हुई।

देखें वीडियो: -

तत्पश्चात माताओं द्वारा अपनी बेटियों की चोटी गूँथने की रोचक प्रतियोगिता हुई। जिसमें भाग लेनी वाली माताओं ने बहुत ही कम समय में अपनी बेटी की चोटी गूंथ कर दिखाई। इस प्रतियोगिता में रिया और आसिफा की माताएं विजेता घोषित हुईं।

देखें वीडियो: -

अंत में सबसे मज़ेदार म्यूजिकल चेयर गेम खेला गया। इस गेम में हिस्सा लेनी वाली माताएं जैसे अपने बचपन के दिनों में लौटती दिखाई दीं। इस गेम में काजल की माँ विजयी हुईं। बड़े ही उत्साह के वातावरण में सभी गेम्स सम्पन्न हुए।

देखें वीडियो: -

तत्पश्चात छात्राओं ने बड़े ही खूबसूरत अंदाज़ में कैट वाक किया। इस प्रतियोगिता में काजल ने अपने बोल्ड अंदाज़ से बाजी मार ली। काजल को ताज पहना कर विजयी घोषित किया गया।

देखें वीडियो: -

कार्यक्रम में सभी के लिए समोसा, मिठाई एवं कोल्डड्रिंक की भी व्यवस्था की गई थी। सभी ने नृत्य, गेम्स के साथ साथ खाने पीने का भी आनंद लिया।

देखें वीडियो: -

कार्यक्रम के अंत में लवली शर्मा ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया। लवली शर्मा ने कहा कि अगले वर्ष हम और भी जोरदार तरीके से हरियाली तीज उत्सव मनाएंगे।

इस कार्यक्रम में मंच संचालन रजनी चम्याल ने किया। 

इस अवसर पर प्रमुख रूप से प्रधानाचार्या बीना शर्मा, लवली शर्मा, भावना शर्मा, पूनम रानी, बीना मंडोलिया, नेहा, अंजू भंडारी, निधि सिंह, संजना, दीपा मनराल, पूनम, प्रीति, मीनू एवं बड़ी संख्या में अतिथिगण उपस्थित रहे।







Share To:

Post A Comment: