देहरादून : शुभांगी। शुक्रवार 4 अगस्त। राजकीय संस्कृत शिक्षक संघ के चमोली जनपद के कोषाध्यक्ष हरीश तो पाल ने सहायक निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल से भेंट की।

संघ के नेता हरीश तो पाल ने बताया कि उन्होंने सहायक निदेशक डॉक्टर घिल्डियाल से मिलकर सबसे पहले उन्हें इस बात के लिए धन्यवाद दिया कि अप्रैल में चमोली दौरे के दौरान उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी से बातचीत कर नई पेंशन स्कीम प्राप्त कर रहे शिक्षकों के सामने आ रही समस्या को दूर करने के लिए कहा था और वह समस्या तत्काल दूर कर दी गई।

कोषाध्यक्ष ने बताया कि उन्होंने सहायक निदेशक को वर्तमान में संस्कृत शिक्षा विनियम जारी होने के बाद चमोली जनपद में संस्कृत विद्यालयों एवं महाविद्यालयों के शिक्षकों की पदोन्नति एवं स्थानांतरण संबंधी समस्याओं पर चर्चा की, जिस पर महोदय ने सकारात्मक कार्यवाही का भरोसा दिया।

उन्होंने बताया कि सहायक निदेशक ने उन के माध्यम से पूरे जनपद के शिक्षकों से संस्कृत विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में छात्र संख्या बढ़ाने एवं सुरुचिपूर्ण अध्यापन करने का निर्देश दिया है और कहा है कि शिक्षक स्वयं में एक अनुशासित पेशा है। इसलिए उन्हें विभागीय निरीक्षण एवं कार्यवाही का इंतजार किए बिना ही स्वअनुशासित होकर अपना कार्य करना चाहिए।

Share To:

Post A Comment: