ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। शुक्रवार 9 जून 2023 को ग़ाज़ियाबाद के सांसद एवं केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ विजय कुमार सिंह ग़ाज़ियाबाद के विजय नगर में स्थित धोबी घाट पर बने ROB पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण हुए 9 साल के महासंपर्क अभियान के अंतर्गत आयोजित "विकास तीर्थ का अवलोकन" कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। 

इस कार्यक्रम के माध्यम से ग़ाज़ियाबाद में हो रहे तमाम बड़े विकास कार्यों के बारे में क्षेत्रीय जनता को विस्तार से बताया गया और उनसे होने वाले फायदों के बारे में भी चर्चा की गई। 

1982 से ग़ाज़ियाबाद के लोगों की विजयनगर से ग़ाज़ियाबाद शहर को जोड़ने के लिए रेलवे स्टेशन पर ROB की एक प्रमुख मांग थी। 

इस रास्ते पर यातायात की बाधाओं से घिरे ग़ाज़ियाबाद के लोग एक ROB के अभाव के कारण 6 से 7 किलोमीटर अतिरिक्त वाहन चलाकर अपनी मंजिल तक पहुँच रहे थे। 

जैसे ही ग़ाज़ियाबाद के लोकप्रिय सांसद वीके सिंह के संज्ञान में यह बात आयी, उन्होंने इस सम्बंध में कार्य करना शुरू कर दिया। 

जल्द से जल्द सर्वेक्षण का कार्य पूर्ण कराकर ग़ाज़ियाबाद रेलवे स्टेशन पर ROB की आधारशिला रख दी गई। 110 करोड़ रुपये की लागत से 1.34 किलोमीटर लंबे 1500 टन के भार वाले इस ROB के कारण विजयनगर और गाजियाबाद शहर की बीच बेहतर कनेक्टिविटी बनी है और घन्टों की दूरी अब मिनटों में पूरी हो रही है। 

इसके साथ ही 382 करोड़ रुपये की बड़ी लागत के साथ ग़ाज़ियाबाद के रेलवे स्टेशन का जीर्णोद्धार किया जा रहा है। 

यह स्टेशन एयरपोर्ट ऐसा और वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से सज्जित होकर ग़ाज़ियाबाद की जनता को समर्पित होगा। इस कार्यक्रम में भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लोकसभा के सदस्य तेजस्वी सूर्य मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम में विधायक अतुल गर्ग, महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, क्षेत्रीय पार्षदगण एवं अन्य पदाधिकारीगण एवं  कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही।

Share To:

Post A Comment: