ग़ाज़ियाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। बुधवार 24 मई 2023। देश की अग्रणी राष्ट्रवादी संस्था भारत विकास परिषद संकल्प शाखा द्वारा बच्चों के सर्वांगीण विकास और व्यक्तित्व निर्माण के लिए एक ग्रीष्मकालीन कैंप का आयोजन सीके मॉर्डन स्कूल, मकनपुर, इंदिरापुरम में किया जा रहा है। 

यह समर कैम्प 24 मई 2023 से 31 मई 2023 तक चलेगा। आज इस कैम्प का उदघाटन सीके मॉर्डन स्कूल, मकनपुर इंदिरापुरम में वार्ड 87 के नवनिर्वाचित पार्षद अनुज त्यागी द्वारा किया गया।

पार्षद अनुज त्यागी का स्वागत सामाजिक कल्याण समिति के अध्यक्ष विनय त्यागी ने किया।

इस अवसर पर शिविर संयोजिका जया श्रीवास्तव ने बताया कि शिविर में बच्चों के सामाजिक और सांस्कृतिक विकास के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और स्किल डेवलपमेंट का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। 

अनीता वत्स ने फ्लेमलेस कुकिंग कर के बच्चों को ब्रेड के दही बड़े और आम का रायता इत्यादि व्यंजन बनाने सिखाए। 

कार्यक्रम का उदघाटन करते हुए पार्षद अनुज त्यागी ने कहा कि बच्चे ही देश के भविष्य हैं और बच्चों के ऐसे कार्यक्रम से न केवल उनके व्यक्तित्व का विकास होता है बल्कि वे अच्छे नागरिक बनते हैं। 

शिविर का प्रशिक्षण शुल्क केवल पचास रुपए रखा गया है। इस शिविर के आयोजन की जिम्मेदारी सीके मॉर्डन स्कूल की प्रधानाचार्या और अन्य शिक्षिकाएं निभा रही हैं। 

समर कैम्प में उत्सव जैसा माहौल नज़र आया। साथ ही बच्चों में भरपूर उत्साह और प्रसन्नता दिखाई दे रही थी।

भारत विकास परिषद के छात्र शिक्षक प्रशिक्षण के प्रांतीय चेयरमैन अनिल भारद्वाज ने व्यक्ति के विकास में प्रशिक्षण की भूमिका बताते हुए छात्रों को संबोधित किया। 

आज के कार्यक्रम में  न्यायखंड दो के आरडब्ल्यूए चेयरमैन आलोक मिश्रा और भारत विकास परिषद के मीडिया प्रभारी बृजेश श्रीवास्तव भी उपस्थित रहे। 

देखें वीडियो: -

सीके मॉर्डन स्कूल के संचालक सुमित त्यागी ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए शिविर में आए बच्चों एवं पेरेंट्स का धन्यवाद किया और भारत विकास परिषद को ऐसे कार्यक्रम भविष्य में आयोजित करने का सुझाव दिया तथा अपने योगदान की भी बात की। 

देखें वीडियो: -

कार्यक्रम का शुभारंभ वंदेमातरम गाकर और राष्ट्रगान के साथ समापन हुआ।

देखें वीडियो: -

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सीके मॉर्डन स्कूल के डायरेक्टर सुमित त्यागी, प्रधानाचार्या रूबी त्यागी, उप प्रधानाचार्या निशा सिन्हा, भारत विकास परिषद संकल्प शाखा से संरक्षक अनिल भारद्वाज, जय नारायण वत्स, अनीता वत्स, सत्यप्रकाश, जया श्रीवास्तव (सचिव एवं समर कैम्प की संयोजिका), अमित शर्मा, सुभाष गर्ग, डॉ सुनीता अग्रवाल, कमलेश गर्ग, प्रभा पालिवाल एवं अंजना रंजन आदि उपस्थित रहे।

देखें वीडियो: -



Share To:

Post A Comment: