साहिबाबाद : बृजेश श्रीवास्तव। रविवार 19 मार्च। जया प्रयास हैल्प फाउंडेशन के सौजन्य से "रौशनी की सजगता" के लिए एक सार्थक और सफल आयोजन कैम्प शार्प साइट सदैव अपनी अनूठी सेवा-साधना के लिए  तत्पर।

100 नन्हे मुन्ने किरदारों उनके अभिभावकों और पार्क स्ट्रीट के तीन सौ नम्बर गली नीति खंड-1, इंदिरापुरम में सबके लिए प्रात:10 बजे से 2 बजे तक एक बहुत महत्वपूर्ण फ्री आई चैकअप कैम्प की व्यवस्था की गयी। 

सेहत के प्रति सभी जागरुक बन्धु बांधव ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। तकरीबन 100 से अधिक लोगों की नेत्र जांच की गयी।

इस कैम्प की एक बड़ी उपलब्धि यह रही कि केवल दो बच्चों की आखों में कुछ कमी महसूस की गयी। बड़े बुजुर्ग नागरिक को नेत्रों की बेहतरी के लिए सेन्टर पर पुनः जांच के आदेश दिए गये।बच्चों और बडे बूढो का उत्साह देखते ही बनता था। 

इस अवसर पर हाथीपार्क पाठशाला के सबसे वयोवृद्ध आचार्य श्रीराम सेवक 94 वर्षीय और सबसे छोटे से नन्हे तीन वर्षीय लडडू के नेत्र की जांच  की गयी।

इस अवसर पर सभी बच्चों को भोजन परोसा गया। टाफियां बिस्कुट और केक वितरित किये गये।

पिछले दस वर्षो से विस्थापित बच्चों के लिए काम कर रही यह अनौपचारिक पाठशाला का पहला मकसद प्रत्येक नागरिक की  सेहतमंदी की प्रमुखता है। चूंकि स्वास्थ्य ही हमारी पहली मजबूत सीढी है। 

खुशी की बात यह रही कि वयोवृद्ध आचार्य के जन्मदिन का 95वाॅ वर्ष सकुशल प्रारम्भ हुआ। इस मौके पर दुशाला भेंट कर बच्चो ने आपको सम्मानित किया और चरण स्पर्श कर आपसे आशीष लाभ लिया।

अन्त में पाठशाला की संस्थापक जया रावत ने सबका तहे दिल से अभिवादन कर अपने आरडब्ल्यूए का भी साधुवाद किया।

जिसमे भूतपूर्व अनिरुद्ध मिश्रा और तत्कालीन नव निर्वाचित युवा एडवोकेट राहुल तोमर प्रमुख थे। पार्क स्ट्रीट के काफी लोगो ने भी बढ़चढ़कर अपनी आंखो के प्रति जागरूकता दिखायी।

जया रावत ने बताया यह सभी महत्वपूर्ण कार्यक्रम शार्प साईट के नये पीआरओ राजकुमार चौधरी के अथक प्रयास और उत्साह का भरपूर योगदान रहा। आपका बहुत-बहुत आभार।

Share To:

Post A Comment: