नई दिल्ली : पुनीत माथुर। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने अपनी  पुस्तक ‘टेन फ्लैश पॉइंट्स, टवेंटी ईयर्स’ में मनमोहन सिंह को घेरा है। उन्होंने 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले (26/11)  को लेकर मनमोहन सरकार की जमकर खिंचाई की है। मनीष तिवारी ने हमले के पाकिस्तान पर कोई कार्रवाई नहीं करने पर मनमोहन सरकार की इसे कमजोरी बताया है। 

वहीं, बीजेपी ने भी मनीष तिवारी की पुस्तक का संदर्भ को लेकर मनमोहन सरकार पर हमला बोला है। इस संबंध में हाल ही राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाये गए शहजाद पूनावाला ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।



इस सम्बन्ध में बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी मनमोहन सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा,” मनीष तिवारी ने अपनी आगामी पुस्तक में 26/11 के बाद संयम के नाम पर संप्रग सरकार की कमजोरी का ही आलोचना की है। 

उन्होंने आगे लिखा है कि एयर चीफ मार्शल फली मेजर पहले ही कह चुके हैं कि वायुसेना 26/11 का बदला लेना चाहती थी,लेकिन यूपीए ने रोक दिया। कांग्रेस 26/11 के लिए हिंदुओं को दोष देने और पाकिस्तान को बचाने में लगी थी।”

बता दें कि कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की यह चौथी बुक है। जिसमें पिछले 20 सालों का इस पुस्तक में लेखा जोखा है। इस पुस्तक में राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी घटनाओं का जिक्र किया गया है।



Share To:

Post A Comment: