एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार


नई दिल्लीः पुनीत माथुर। यूपी एटीएस ने 2 मौलनाओं को लखनऊ से गिरफ्तार किया है। इन पर गिरोह बना कर रुपए, नौकरी और शादी का लालच देकर एक हजार हिन्दुओं को मुस्लिम बनाने का आरोप है। 

आरोपियों के नाम काजी जहांगीर आलम और मोहम्मद उमर गौतम है।पता चला है कि इस काम के लिए इनको पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से फंडिंग होती थी।


मामले की जानकारी सोमवार को एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि दोनों आरोपी मोहम्मद उमर गौतम और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी दिल्ली के जामिया नगर इलाके के निवासी हैं। इन पर यूपी व अन्य प्रदेश में भी धर्मांतरण कराने का आरोप है।


ये लोग गरीब हिंदुओं को निशाना बनाते थे और अब तक एक हजार से ज्यादा हिंदुओं का धर्मांतरण कर चुके हैं। इनके निशाने पर मूक बधिर और महिलाएं रहती थीं। उमर और उसके साथियों द्वारा धर्म परिवर्तन के लिए IDC (Islamic Dawah Center) कार्यालय पता- C 2, जोगाबाई एक्सटेंशन, जामिया नगर, नई दिल्ली, नाम की संस्था चलाई जा रही थी। 

इस काम के लिए संस्था को भारी विदेशी फंडिंग भी होती थी। ये लोग धर्मांतरण से सम्बंधित प्रमाण पत्र और विवाह के प्रमाण पत्र भी गैर कानूनी रूप से तैयार करवाते थे।



Share To:

Post A Comment: