नई दिल्लीः पुनीत माथुर । रिलायंस इंड्रस्ट्रीज के चेयमैन मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली विस्फोटक से भरी कार के मामले में गिरफ्तार किया मुंबई पुलिस के अफसर सचिन वाझे को सस्पेंड कर दिया गया है। वाझे को शनिवार रात शनिवार रात राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गिरफ्तार किया था।

इस केस में मुंबई पुलिस के अफसर सचिन वाझे सस्पेंड

NIA अब सचिन वाझे को PPE किट पहनाकर क्राइम सीन रीक्रिएट करेगी। 25 फरवरी को PPE किट पहने एक व्यक्ति का CCTV वीडियो सामने आया था, इसमें वह मुकेश अंबानी के घर के बाहर खड़ी विस्फोटक भरी स्कॉर्पियो के पास से गुजरता दिखा था। NIA को शक है कि यह वही व्यक्ति है, जिसने स्कॉर्पियो को अंबानी के घर के बाहर खड़ा किया था।

इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और NCP चीफ शरद पवार की कुछ देर पहले मीटिंग हुई थी। करीब एक घंटे चली मीटिंग के दौरान घटनाक्रम का रिव्यू किया गया। माना जा रहा है कि इसके बाद ही वझे को सस्पेंड करने का फैसला किया गया।

सचिन वझे की टीम से पूछताछ

सचिन वाझे के साथ काम करने वाले CIU के कुछ अधिकारी और कांस्टेबल को दूसरी बार NIA ने सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। कुछ देर पहले वे NIA ऑफिस पहुंचे हैं। API रियाज काजी सीआईयू में सचिन वाझे के साथ काम करते थे उनसे फिर से पूछताछ हो रही है। इन सभी से NIA के एक SP पूछताछ कर रहे हैं।

Share To:

Post A Comment: