(फोटो : आजतक)
नई दिल्ली : पुनीत माथुर । उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में दो युवतियों ने आपस में शादी रचा ली। सदर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली कोमल जिसने अपनी शादी कानपुर की रहने वाली पूनम देवी से की है। शादी के तुरंत बाद दोनों लड़कियां सुरक्षा की गुहार के लिए सदर कोतवाली पहुंच गई।

20 वर्षीय युवती कोमल कानपुर के एक मॉल में नौकरी करती है, उसकी हमउम्र कानपुर की युवती पूनम साथ में काम करती है। दोनों में गहरी मित्रता हो गई तो कोमल ने मॉल के पास ही किराए का कमरा ले लिया। 

(फोटो : आजतक)
पूनम भी वहीं आसपास रहती थी। दोनों में मित्रता इस कदर बढ़ी कि एक बार घर से भागकर घूमने चली गई थीं। कोतवाली आई सहेलियों ने बताया कि वह एक दूसरे से शादी कर चुकी हैं, इसलिए वह अब फतेहपुर में ही किराए का कमरा लेकर रहेंगी।

जानकारी मिलने पर कानपुर की युवती की मां रविवार को सदर कोतवाली पहुंच गई और कहा कि वह दोनों बेटियों को अपने घर में रखने को तैयार हैं, जिस पर पुलिस ने कहा कि युवतियां बालिग हैं, इसलिए उनकी राय जानी चाहिए। सहेलियों ने कहा कि वह यहीं रहेंगी, लेकिन स्वजन के साथ नहीं जाएंगी।

फतेहपुर की युवती पत्नी की तरह सलवार-कुर्ता में, जबकि कानपुर की युवती पति की तरह पैंट-शर्ट में कोतवाली पहुंची थी। शहर कोतवाल रवींद्र श्रीवास्तव ने कहा कि दोनों बालिग हैं और वह अपने अपने घर भी जाना चाहती थीं, इसलिए उन्हें भेज दिया।
Share To:

Post A Comment: