ग़ाज़ियाबाद: बृजेश श्रीवास्तव। इंदिरापुरम स्थित ओम सन राइज स्कूल में सोमवार को भारत विकास परिषद द्वारा "How to Crack Board Exams" पर एक कार्यशाला व व्याख्यान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के कक्षा 10 एवं 12  के लगभग 80  विद्यार्थियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता आर के अग्रवाल और अनिल कुमार भारद्वाज  प्रांतीय चेयरमैन छात्र/शिक्षण प्रशिक्षण प्रकल्प रहे। कार्यशाला में विद्यार्थियों को बहुत ही प्रभावी ढंग से बोर्ड परीक्षा में तैयारी के टिप्स दिए गए। कार्यक्रम की शरुआत वंदे मातरम गायन से हुई,  तत्पश्चात अनिल भारद्वाज ने सभी छात्र छात्राओं को बोर्ड परीक्षा के लिए किस प्रकार पढ़ाई करनी है और किस प्रकार अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना है उस पर टिप्स दिए।

आर के अग्रवाल ने विस्तार से समझाया कि किस प्रकार आप खुद को तनाव से दूर रखकर एकाग्रचित होकर परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। सभी विद्यार्थी अपने प्रश्नों का सटीक उत्तर पाकर रोमांचित हो उठे। उन्होंने समझाया कि सरल भाषा में किसी विषय को किस तरह रुचिकर बनाया जा सकता है।

यह सम्पूर्ण प्रस्तुति मौखिक रूप से तथा प्रोजेक्टर द्वारा दिखाकर  छात्रों की समस्याओं का समाधान किया गया और विद्यार्थियों से जो फीड बैक मिला, वह बहुत ही प्रोत्साहित करने वाला रहा।
विद्यालय की प्रधानाचार्या रागिनी चौधरी एवं डायरेक्टर अमित शर्मा ने भारत विकास परिषद के इस कार्यक्रम की भूरि भूरि प्रशंसा की।  कार्यक्रम में कोषाध्यक्ष रविन्द्र तिवारी एवं शिक्षिका शेंकी त्यागी सहित सभी शिक्षिकाएं उपस्थित रहीं।
Share To:

Post A Comment: