नयी दिल्ली : पुनीत माथुर। अभिनेता जावेद जाफरी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक हिंदू जोड़े की शादी का वीडियो शेयर किया है। उन्होंने लिखा, “ओह डार्लिंग, ये है इंडिया!!! हिंदू कपल ने मस्जिद में शादी की।

अभिनेता द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।

दरअसल, केरल की रहने वाली 24 साल की अंजू अशोकन ने कुछ साल पहले अपने पिता को खो दिया था। पैसों की कमी के चलते उसकी मां बिंदू, अलप्पुझा ने चेरवली मुस्लिम जमात मस्जिद में अपनी बेटी की शादी के लिए मदद मांगी।

चेरवली मुस्लिम जमात मस्जिद के सचिव नुजुमुदेने अलुममुट्टिल ने मस्जिद कमेटी के सामने जब यह बात रखी तो कमेटी ने चेरवली मुस्लिम जमात मस्जिद में हिंदू जोड़े की हिंदू रीति-रिवाजों से विवाह कराया।

इस शादी में मस्जिद समिति ने दस सोने के सिक्के और दो लाख रुपये देने भी दिए। शादी में 4000 लोगों के लिए शाकाहारी खाने की व्यवस्था की गई साथ ही शादी देखने के लिए 250 लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था भी की गई थी।

इस बारे में केरल के सीएम पिनरई विजयन ने अपनी फेसबुक पोस्ट में नवविवाहित जोड़े को बधाई देने के साथ-साथ लिखा, "केरल ने हमेशा से ही सांप्रदायिक सौहार्द्र के शानदार उदाहरण पेश किए हैं। यह शादी उस वक्त हुई है, जब धर्म के नाम पर लोगों को बांटने की कोशिश हो रही है। केरल एक है और हमेशा एक रहेगा।"

देखें विवाह का वीडियो ...

Share To:

Post A Comment: