ग़ाज़ियाबाद : बृजेश कुमार। इंदिरापुरम शिप्रा सनसिटी मैदान पर बड़े ही विशाल स्वरूप में कौथिग महोत्सव का आयोजन चल रहा है। ये तीन दिवसीय महोत्सव शुक्रवार 12 जनवरी से प्रारंभ होकर रविवार 14 जनवरी तक चलेगा। 14 जनवरी को महोत्सव का समापन दिवस है। ये पर्वतीय समाज का प्रमुख उत्सव है जो मकरसंक्रांति के शुभ अवसर पर मनाया जाता है।

इस महोत्सव को विशाल मेले का रूप दिया गया है। पर्वतीय खाद्य पदार्थ, कपड़े, विभिन्न वस्तुओं के सुंदर स्टॉल लगाए गए हैं। विशाल मंच पर लोकगीत, नृत्य और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है, जिनका आनंद उपस्थित जनसमुदाय दिल खोलकर उठा रहा है।

देखें वीडियो: -

आयोजन समिति के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ भाजपा नेता सागर रावत ने संवाददाता से बातचीत में बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम के मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा आयोजन होगा। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में सारा देश उत्सव मना रहा है। इस कौथिग महोत्सव को भी भगवान राम के आशीर्वाद के रूप में मनाया जा रहा है। और क्या कहा सागर रावत ने। देखें वीडियो: -

इस महोत्सव का आनंद लेने के लिए देश भर से हज़ारों की संख्या में लोग आ रहे हैं। देश के लोकप्रिय गायक और कलाकार अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं।




Share To:

Post A Comment: