ग़ाज़ियाबाद : बृजेश कुमार। सोमवार 22 जनवरी को 'संहिता जनसहायक चैरिटेबल ट्रस्ट' द्वारा नासिरपुर फाटक, गाजियाबाद पर गरीब बच्चों के लिए संचालित स्कूल के बच्चों को जिन्हें नीतू, ऋद्धि, सिद्धि जहां फुटपाथ पर के बच्चों को शिक्षा देने का निस्वार्थ सेवा कार्य करती हैं। उनके स्कूल में राम मंदिर अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में योग गुरु राकेश शर्मा व अश्विनी बत्रा द्वारा यज्ञ कर  बच्चों को संस्कारित किया गया। 

इस अवसर पर एडीएम गम्भीर सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहे। दिव्या, बबली, छोटी, मौसम, रोशनी, वैष्णवी व रूबी आदि ने भगवान राम पर सुन्दर -सुन्दर भजन व हनुमान चालीसा पाठ कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। डॉ ओपी अग्रवाल, अरूण शर्मा, राकेश गुप्ता, लक्ष्मी शंकर, बॉबी शर्मा, राजेंद्र प्रधान, अनिल गुप्ता संरक्षक आर्यसमाज मंदिर चंद्रपुरी के अतिरिक्त एडीएम गाजियाबाद गम्भीर सिंह की गरिमामयी उपस्थिति ने बच्चों को उत्साह से भर दिया और भगवान राम की जय जयकार से वातावरण को भक्तिमय कर दिया। 

यज्ञ और भजनों के उपरांत राकेश गुप्ता ने खिचड़ी, डॉ ओपी अग्रवाल ने केले और शशांक शर्मा ने जिनका आज जन्म दिन भी था उन्होंने दो हजार रु. बच्चों को उपहार स्वरूप दिये।

अरूण शर्मा ने नीतू  के सम्मान में शाल भेंट किया। एडीएम गम्भीर सिंह का स्वागत राकेश शर्मा योग गुरु ने फूलों का हार पहनाकर किया। अन्त में बच्चों ने अयोध्या तक छुक छुक रेल चलाते चलाते श्री राम जय राम जय जय राम का भजन कर समारोह का समापन किया।



Share To:

Post A Comment: