उत्तरकाशी : बृजेश श्रीवास्तव। 23 नवंबर बृहस्पतिवार को गाजियाबाद के सांसद एवं केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ. विजय कुमार सिंह सिलक्यारा, उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल में फँसे श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने हेतु चल रहे बचाव कार्यों में पिछले 11 दिनों से बेहतर समन्वय एवं समर्पण भाव के साथ कार्य कर रही केंद्रीय एजेंसियों व प्रदेश प्रशासन के सदस्यों एवं अथक परिश्रम के साथ कार्य कर रहे श्रमिकों से भेंट की। 

इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मंत्री वीके सिंह के साथ रहे। इस मुश्किल घड़ी में दिन रात कार्य कर टनल में फँसे श्रमिक भाइयों को बाहर निकालने में सभी लोगों के योगदान हेतु आभार व्यक्त कर उनका उत्साहवर्धन भी किया। घटनास्थल पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टनल में फंसे श्रमिकों में से गब्बर सिंह नेगी एवं सबा अहमद से बात कर उनका कुशलक्षेम जाना और उन्हें सकुशल बाहर निकालने हेतु तीव्र गति से चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन से भी अवगत कराया।


दोनों लोगों ने सभी श्रमिक भाइयों के स्वस्थ और सुरक्षित होने की जानकारी दी। श्रमिक भाइयों को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा निरंतर उनकी वस्तुस्थिति के बारे में जानकारी लेने एवं बचाव कार्यों की मॉनिटरिंग किए जाने के बारे में भी अवगत कराया। 

बचाव कार्य सही दिशा में संचालित है और शीघ्र ही सभी श्रमिक भाई सुरक्षित बाहर आकर अपने परिजनों के साथ होंगे।

Share To:

Post A Comment: