ग़ाज़ियाबाद : शुभांगी। इंदिरापुरम स्थित सनराइज ग्रीन सोसायटी में द एलिवेशन एंड एजुकेशन ट्रस्ट और ग़ाज़ियाबाद पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में एक सप्ताह का बालिकाओं एवं महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए नि:शुल्क आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा था, जिसका समापन शुक्रवार शाम को किया गया। 

कई महिलाओं ने इस शिविर के सुखद और महत्वपूर्ण अनुभव सांझा किए। द एलिवेशन एंड एजुकेशन ट्रस्ट की राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रीती पांचाल ने बताया कि आत्मरक्षा सीखने से लड़कियों में आत्मविश्वास पैदा होता है। इसीलिए नारी शक्ति को बढ़ावा देने के लिए भविष्य में भी शिविर लगवाले का आश्वाशन दिया है।

सोसाइटी के सचिव सुचित सिंघल ने पुलिस और एनजीओ टीम का धन्यवाद दिया और बताया कि एनजीओ टीम के ही माध्यम से यह शिवर 12 वर्ष की बेटी से लेकर 45 वर्ष की महिलाओं के लिए पूर्ण निशुल्क रहा और साथ ही प्रतिभागियों को  सहभागिता प्रमाणपत्र भी एनजीओ टीम के द्वारा दिए गए। 

समापन समारोह में मुख्य अतिथि पार्षद प्रीति जैन, अतिथि भाजपा महानगर के उपाध्यक्ष कपिल मित्तल, संस्था की संस्थापक प्रीति पांचाल, पिंक बूथ प्रभारी मंजू सिंह उपस्थित रहे। 

पीटीआई बालेश्वर सिंह, कांस्टेबल भावना, रविता, सीमा, आरती ने कैंप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और समाज में बेटियों की आत्मरक्षा के गुण की उपयोगिता की सराहना की।

Share To:

Post A Comment: